Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश / रसूखदार कैदियों ने की मुर्गा-दारू पार्टी, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की रायबरेली जिला जेल में कैदियों द्वारा बैरक नंबर 10 में शराब-मुर्गा मंगवाकर पार्टी मनाने तथा मोबाइल से किसी को धन के लिए धमकी दिए जाने का वीडियो वायरल हो जाने के बाद वरिष्ठ कारागार अधीक्षक समेत छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश / रसूखदार कैदियों ने की मुर्गा-दारू पार्टी, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की रायबरेली जिला जेल में कैदियों द्वारा बैरक नंबर 10 में शराब-मुर्गा मंगवाकर पार्टी मनाने तथा मोबाइल से किसी को धन के लिए धमकी दिए जाने का वीडियो वायरल हो जाने के बाद वरिष्ठ कारागार अधीक्षक समेत छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ-साथ उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वीडियो में दिख रहा कैदी अंशु दीक्षित है, जो सीतापुर, लखीमपुर, लखनऊ हरदोई, प्रतापगढ़ और इलाहाबाद में लूट-हत्या की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

ये अधिकारी हुए सस्पेंड
गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि रायबरेली जिला जेल के अंदर कैदियों द्वारा पार्टी किए जाने के मामले में जिला कारागार के वरिष्ठ अधीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ल, कारापाल गोविन्द राम वर्मा, उप कारापाल रामचन्द्र तिवारी, मुख्य जेल वार्डन लालता प्रसाद उपाध्याय, जेल वार्डन गंगाराम और शिवमंगल सिंह को निलम्बित करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।
छात्र नेता की हत्या का आरोपी है सरगना
लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र नेता विनोद त्रिपाठी की हत्या के मामले में अंशु दीक्षित का नाम सामने आया था। वीडियो में अंशु दीक्षित के साथ अजीत चौबे, सिंगार सिंह, सोहराब और निखिल सोनकर नजर आ रहे हैं। यह अपराधी बैरक नंबर 10 में बिना किसी भय के साथ शराब और चखने के साथ पार्टी कर रहे हैं।

डिप्टी जेलर को 5 हजार दे देना
रायबरेली जिला जेल प्रशासन की मिलीभगत से इन अपराधियों को जिला जेल में मनमाना खाना, शराब और उसके साथ चखना भी मिल रहा है। खास बात यह है कि, जेल में बंद अपराधी फोन पर अपने साथी को 10 हजार रुपये में से 5 हजार रुपए डिप्टी जेलर को देने की बात कह रहा है।
कई प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा एक बार फिर जेल में तलाशी लिये जाने पर सिगरेट, लाइटर, माचिस, मिठाइयां तथा मेवे आदि खाद्य पदार्थ बरामद हुए। सूत्रों के मुताबिक बीते 21 नवंबर को भी जेल में ली गयी सघन तलाशी के दौरान चार मोबाइल फोन सेट और एक सिमकार्ड बरामद किये गए थे।
अपराधियों को बचाने की कोशिश
वीडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने अपनी गर्दन बचाने के लिए शहर कोतवाली में एक तहरीर दी, जिसमें चार मोबाइल और एक सिम मिलने की बात कही गयी है। तहरीर में 4 लोगों के नाम दिए गए हैं, जबकि वीडियो में 5 लोग नजर आ रहे हैं। जेल प्रशासन ने बैरक में कारतूस और पिस्टल का तहरीर में जिक्र नहीं किया गया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- होगी सख्त कार्रवाई
रायबरेली जेल के मुद्दे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, यदि कहीं का ऐसा प्रसंग आया है तो योगी सरकार उसका कड़ाई से संज्ञान लेगी, इस तरह की बदहाली के लिए अपराधी को दंड मिलेगा ही वहां के अधिकारियों के ऊपर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Next Story
Top