Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा विधायकों ने की सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बगावत, 200 विधायक धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधायक उत्पीड़न के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। भाजपा विधायकों ने सदन में बोलने नहीं देने का आरोप लगाया है।

योगी सरकार ने कल्याण पैकेज की घोषणा को बताया सराहनीय, कहा ऐसा करने वाला दुनिया में भारत पहला देशसीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

  • विधायक इस मामले को विधानसभा में उठाना चाहते थे।
  • विधायक और मीडिया के लोगों को अधिकारी निशाना बना रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अपने ही विधायकों ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ बगावत कर दी है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के विधायक धरने पर बैठ गए हैं। विधायकों ने सदन में बोलने नहीं देने का आरोप लगाया है। भाजपा के करीब 200 विधायक, विपक्ष के विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ उसके ही विधायक धरने पर बैठ गए हैं। सदन में विधायकों को बोलने नहीं देने का आरोप लगाया गया है। स्थानीय पत्रकारों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के एक विधायक से पूछताछ करने के लिए पिछले दिनों रात में पुलिस पहुंची थी। विधायक इस मामले को विधानसभा में उठाना चाहते थे। लेकिन उन्हें विधानसभा में बोलने नहीं दिया गया। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के विधायक नाराज होकर धरने पर बैठ गए।

विपक्षी विधायकों का मिला साथ

भारतीय जनता पार्टी के नाराज विधायकों को विपक्षी विधायकों का भी साथ मिला है। सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के विधायक भी धरने में शामिल हो गए हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा के भीतर योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। जिससे भाजपा में लखनऊ से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया है।

विधानसभा कल तक के लिये स्थगित

विधानसभा कल तक के लिये स्थगित हो गयी है पर भाजपा विधायकों के साथ विपक्ष के भी विधायक समर्थन में धरने पर बैठे हैं। विधायकों का आरोप है कि लगातार कई माह से उत्पीड़न हो रहा है। चंद अफसर मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं। विधायक और मीडिया के लोगों को अधिकारी निशाना बना रहे हैं। भाजपा विधायकों की लगातार बेइज्जती की जा रही है। विधायक ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि चार महीने में स्थायी मुख्य सचिव क्यों नियुक्त नहीं किया गया।

Next Story
Top