Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरनगर में भारत बंद हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार

अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित तौर पर ‘कमजोर'' किए जाने के खिलाफ दलित समूहों द्वारा दो अप्रैल को किए गए हिंसक प्रदर्शन के मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुजफ्फरनगर में भारत बंद हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार
X

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित तौर पर ‘कमजोर' किए जाने के खिलाफ दलित समूहों द्वारा दो अप्रैल को किए गए हिंसक प्रदर्शन के मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अभी तक 90 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। धीरज कुमार , सुमित और अर्जुन को कल गिरफ्तार किया गया।

ताजा घटनाक्रम सहित जिले में भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत 40 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। पिछले शुक्रवार को पुलिस ने मुजफ्फरनगर के बसपा जिलाध्यक्ष कमल गौतम को हिंसा को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था। दलित समूहों ने उच्चतम न्यायालय के 20 मार्च को दिए आदेश के खिलाफ ‘भारत बंद' आहूत किया था।

ये भी पढ़ें - बीजेपी नेता ने खोली कांग्रेस उपवास की पोल, सोशल मीडिया पर शेयर की 'छोले-भटूरे' की तस्वीर, लवली ने दी सफाई

न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति ( अत्याचार निवारण ) अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमों में बिना जांच के किसी भी लोक सेवक को गिरफ्तार न किया जाए।

इस आदेश के विरोध में दो अप्रैल को आयोजित बंद के दौरान कई स्थानों पर हिंसा हुई जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और संपत्ति को नुकसान भी पहुंचा था। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story