Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी के दलित मंत्री ने साधा पार्टी पर निशाना, बोले- योगी अदित्यनाथ ने हराया उपचुनाव

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाये जाने के कारण बीजेपी उपचुनाव हारी है।

योगी के दलित मंत्री ने साधा पार्टी पर निशाना, बोले- योगी अदित्यनाथ ने हराया उपचुनाव
X

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाये जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है और यही कारण है कि नतीजतन भाजपा को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है।

प्रदेश सरकार में सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने ‘भाषा‘ से बातचीत में लोकसभा और विधानसभा के हालिया उपचुनावों में भाजपा की पराजय के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य को आगे करके लड़ा था । पिछड़े वर्ग के लोगों ने मौर्य के मुख्यमंत्री बनने की आस में ही भाजपा का समर्थन किया था। भाजपा ने मौर्य को किनारे कर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया।

पार्टी के इस निर्णय से पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है, जिसका परिणाम उत्तर प्रदेश के हालिया उपचुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ा है। हालांकि उन्होंने कहा कि मौर्य को मुख्यमंत्री बनाना या ना बनाना भाजपा का निजी मामला है।

राजभर ने कहा कि कैराना उपचुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी परोक्ष तौर पर चुनाव प्रचार किया, फिर भी भाजपा नहीं जीत सकी। यह पूछे जाने पर कि क्या हालिया चुनाव में पराजय के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही जिम्मेदार हैं, उन्होंने कहा कि सरकार ही तो जिम्मेदार होगी। भाजपा को मंथन करना चाहिये कि चुनाव में उसकी लगातार पराजय के क्या कारण हैं। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story