Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश में सोमवार से खुलेंगे सरकारी दफ्तर, इन नियमों के साथ जाना होगा ऑफिस

आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है। आदेश के मुताबिक, राज्य सरकार से संबंधित सभी दफ्तर खुलेंगे। इसके लिए 3 शिफ्ट में समय का आवंटन भी किया गया है। राज्य में सभी सरकारी दफ्तरों में सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक तीन शिफ्ट में काम होगा।

उत्तर प्रदेश में सोमवार से खुलेंगे सरकारी दफ्तर, इन नियमों के साथ जाना होगा ऑफिस

कोरोना वायरस के संकट के चलते देश में लॉकडाउन जारी है। हालांकि, लॉकडाउन 4.0 में जनता को काफी सहूलियतें भी दी गई हैं। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन 4.0 में छूट इसलिए दी गई है क्योंकि कोरोना वायरस के साथ ही सरकारों को देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने नया आदेश जारी किया है। योगी सरकार के इस आदेश के तहत सोमवार यानी 25 मई से प्रदेश में सभी सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे। लेकिन दफ्तर केवल 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जाएंगे।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक ये आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है। आदेश के मुताबिक, राज्य सरकार से संबंधित सभी दफ्तर खुलेंगे। इसके लिए 3 शिफ्ट में समय का आवंटन भी किया गया है। राज्य में सभी सरकारी दफ्तरों में सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक तीन शिफ्ट में काम होगा।

आदेश में लिखी गई यह बातें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आदेश में लिखा गया है कि कार्याध्यक्ष अपने कार्यालय में काम कर रहे कर्मचारियों का रोस्टर कुछ इस प्रकार से बनाएं ताकि सभी कर्मी अलटरनेट दिवस में कार्यालय आएं लेकिन इस वजह से शासकीय काम में किसी तरह का व्यवधान नहीं उत्पन्न हो।

साथ ही यह भी कहा गया है कि सरकारी दफ्तरों में कार्यावधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही साथ अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके अलावा इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करें।

Next Story
Top