Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वाराणसी फ्लाईओवर हादसाःDy CM केशव प्रसाद मौर्य ने मुआवजे का किया ऐलान, कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

केशव प्रसाद मौर्य ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारलों को 5 लाख और घायलों को 2 लाख रुपय़े देने की घोषणा की है। केशव प्रसाद ने बताया कि इस हादसे के लिए तीन सदस्य गठित कमेटी अगले 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट सरकार के सामने पेश करेगी।

वाराणसी फ्लाईओवर हादसाःDy CM केशव प्रसाद मौर्य ने मुआवजे का किया ऐलान, कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
X

वाराणसी फ्लाईओवर हादसे में मारे गए लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि यह काफी दुखद हादसा है। उन्होंने कहा कि मैं इस हादसे से काफी दुखी हूं।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं खुद अस्पताल में जाकर इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारवालों और इस हादसे में जख्मी हुए लोगों से मिलने जा रहा हूं। केशव प्रसाद ने कहा कि इस हादसे के लिए दोषी किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए जांच के लिए एक कमेटी का गठन भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ेःकर्नाटक चुनाव 2018: सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा, जानिए किस मुख्यमंत्री ने क्या कहा

यहीं नहीं यूपी के डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमने इस हादसे की जांच के लिए एक विशेष कमेटी का गठन कर दिया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि इस हादसे में मारे गए लोगों और उनके परिवारवालों के इलावा इसमें जख्मी लोगों को मुआवजा भी दिया जाएगा।

केशव प्रसाद ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारवालों को 5 लाख और घायलों को 2 लाख रुपय़े देने की घोषणा की है। केशव प्रसाद ने बताया कि इस हादसे के लिए गठित कमेटी अगले 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट सरकार के सामने पेश करेगी।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि सरकार ने बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की सात टीमों को बचाव कार्य में लगाया है। उन्होंने बताया कि सरकार ने इस हादसे की जांच के लिए तीन सदस्य जांच कमेटी का गठन किया है।

ये भी पढ़ेःKarnataka Election Results 2018: AIMIM चीफ असुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या में आई कमी को लेकर जताई चिंता

वाराणसी निर्माणाधीन फलाईओवर हादसे में तुरंत कार्यवाई करते हुए यूपी सरकार ने इस हादसे के लिए चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एचसी तिवारी प्रोजेक्ट मैनेजर केआर सुदन, सह-इंजीनियर राजेश सिंह और इंजीनियर लाल चंद पर कार्यवाही करते हुए तुरंत उनके पद से बर्खास्त कर दिया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के वारणसी कैंट इलाके में एक निर्माणधीन फलाईओवर का हिस्सा गिर गया है। बचाव और राहत का कार्य शुरू हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक 16 लोगों की दबकर मौत हो गई है।

रिलीफ कमिश्नर संजीव कुमार ने कहा है कि अब तक 16 शवों को बरामद किया गया है, और तीन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। राहत और बचाव का कार्य अभी जारी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story