Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी की अधिकारियों को नसीहत बकरीद पर न हो कोई अप्रकृति घटना

ईद-उल अजहा (बकरीद) के मौके पर यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने अधिकारियों को कानून-व्यवस्था के संबंध में सतर्क रहने को कहा है। साथ ही संवेदनशील इलाको पर मुस्तैदी बरतने को भी कहा है।

सीएम योगी की अधिकारियों को नसीहत बकरीद पर न हो कोई अप्रकृति घटना
X

ईद-उल अजहा (बकरीद) के मौके पर यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने अधिकारियों को कानून-व्यवस्था के संबंध में सतर्क रहने को कहा है। साथ ही संवेदनशील इलाको पर मुस्तैदी बरतने को भी कहा है। सीएम योगी ने अधिकारियों से प्रतिबन्धित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के सम्बन्ध में विशेष सतर्कता बरतते की नसीहत दी है।

सीएम योगी ने कहा कि बकरीद के अवसर पर सभी जनपदों में गैर-परम्परागत रूप से खुले स्थानों पर विशेषकर मिश्रित आबादी वाले या धर्मस्थलों के निकट किसी भी प्रकार के विवाद की आशंकाओं को हर हाल में रोका जाए। जहां विवाद की आशंका हो, वहां पर पहले से पुलिस पिकेट, गश्त आदि की व्यवस्था होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े: Kerala Floods : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केरल के लोगों को दिया आश्वासन, सीएम और गवर्नर से जाना हाल

सीएम ने आगे कहा है कि सभी उच्चाधिकारी इलाको में जाने की भी नसीहत दी है अधिकारी अपने-अपने सम्बन्धित जिलों में भ्रमण तथा थाना स्तर पर निरीक्षण भी करें। जिल स्तर पर रेंज स्तर के पुलिस अधिकारी कैम्प करते हुए समीक्षा करें।

गौरतलब है कि 22 अगस्त को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। इस मौके पर मुस्लिम लोग मवेशियों की कुर्बानी करते हैं। बीते सालों के समय में भी टकराव की घटनाएं सामने आती रही हैं इसी को देखते हुए सीएम योगी ने आला अधिकारियों को सतर्क रहने की नसीहत दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story