Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

11 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव को देखते हुए पोलिंग पार्टियां बूथ के लिए रवाना, कल डाले जाएंगे वोट

उत्तर प्रदेश (UP By-elections) की 11 सीटों पर सोमवार को उपचुनाव को देखते हुए पोलिंग पार्टियां आज बूथ के लिए रवाना हो गईं।

11 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव को देखते हुए पोलिंग पार्टियां बूथ के लिए रवाना, कल डाले जाएंगे वोटपोलिंग बूथ सेंटर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए पोलिंग पार्टियां आज बूथ के लिए रवाना हो गईं। इससे पहले विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार शनिवार शाम पांच बजे थम गया। आखिरी दिन सभी दलों और प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंकी। 21 अक्टूबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इन सीटों पर 110 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वोटों की गणना 24 अक्तूबर को होगी।

भाजपा ने झोकीं ताकत तो विपक्ष रहा प्रचार से दूर

चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने 36 सभाएं व सम्मेलन किए तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केवल एक चुनावी सभा की। बसपा व कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव प्रचार से दूर रहे। राजनीतिक महत्व की बात करें तोे ये उपचुनाव कई मायनों में अहम हैं। लंबे समय बाद प्रदेश के सभी राजनीतिक दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। अब इसके नतीजे न सिर्फ हर दल की प्रदेश में मौजूदा जमीनी पकड़ बताएंगे, बल्कि उनको आइना भी दिखाएंगे।

उपचुनावों का महत्व इससे भी समझा जा सकता है कि बिखरे विपक्ष के बावजूद भी भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी। जबकि विपक्ष का कोई बड़ा नेता प्रचार में नजर नहीं आया । सिर्फ अखिलेश यादव ने ही रामपुर में डॉ. तजीन फातमा के पक्ष में सभा की।

Next Story
Top