Breaking News
Top

उपचुनाव 2018 नतीजे: विपक्ष में खुशी की लहर, कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 7:08PM IST
उपचुनाव 2018 नतीजे: विपक्ष में खुशी की लहर, कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद विपक्षी पार्टियों में खुशी की लहर है। वहीं बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने भी भाजपा को कड़ी टक्कर दी है। लेकिन इन सब के बावजूद इस उपचुनाव में कांग्रेस के हाथ कुछ भी नहीं लगा।

उपचुनाव में गोरखपुर से कांग्रेस ने सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया था। गोरखपुर में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद भी मैदान में थे।

हालांकि इस उपचुनाव में सपा और बसपा को तो बड़ा फायदा मिलता हुआ दिखाई दे रहा है, लेकिन सभी सीटों के नतीजों पर कांग्रेस को कुछ भी हाथ नहीं लगा। लेकिन गोरखपुर और फूलपुर में कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है।

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव सपा, बसपा, कांग्रेस और भाजपा सभी राजनीतिक दलों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गए थे। उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने गठबंधन किया था।

इसे भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव 2018: भभुआ में बीजेपी और जहानाबाद में आरजीडी उम्मीदवार की जीत

गोरखपुर में बहुजन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सपा उम्मीदवार के लिए जमकार परचार किया था। इसी का नतीजा रहा कि सपा के उम्मीदवार ने बड़ी जीत हांसिल की।

सपा की जीत के बाद उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्यने कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी कि बसपा का वोट इस तरह से सपा की तरफ ट्रांसफर हो जाएगा। 

मौर्य ने कहा कि हम आखिरी नतीजे आने के बाद हम विश्लेषण करेंगे और हम ऐसी परिस्थितियों के लिए भी तैयारी करेंगे, जबकि सपा-बसपा और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ सकते हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo