Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी सरकार की फिर हुई फजीयत, सीएम योगी द्वारा मेधावी छात्र दिया 1 लाख का चेक हुआ बाउंस

उत्तर प्रदेश सरकार और सीएम योगी द्वारा मेछावी छात्र आकाश द्विवेदी के परीक्षा में अच्छे प्रदर्शन के चलते प्रोत्साहन स्वरूप जारी किया गया 1 लाख का चेक फिर से बाउंस हो गया है।

यूपी सरकार की फिर हुई फजीयत, सीएम योगी द्वारा मेधावी छात्र दिया 1 लाख का चेक हुआ बाउंस
X

उत्तर प्रदेश सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर से प्रशासन की लापरवाही के कारण शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है। ताजा मामला प्रतापगढ़ के मेधावी छात्र आकाश द्विवेदी से जुड़ा हुआ है।

दरअसल सीएम योगी ने मेधावी छात्र को परीक्षा में अच्छे प्रदर्शन करने के चलते ईनाम स्वरूप एक लाख रूपये का चेक दिया था। जो कि अब बाउंस हो गया है। आपको बता दे कि छात्रों को जारी चेक बांउस का यह कोई पहला मामला नहीं है।

इससे पहले भी सीएम योगी ने दसवीं क्लास में पूरे राज्य में अव्वल आने पर टॉपर आलोक मिश्रा को इनाम स्वरूप एक चेक भेट किया था। लेकिन सीएम योगी द्वारा दसवीं के टॉपर को जारी किया गया कथित चेक बाउंस हो गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सरकार द्वारा मेधावी छात्र आलोक मिश्रा को मिले चेक के बाउंस होने के बाद उन्हें बैंक को जुर्माना भरना पड़ा था। इस बात कि शिकायत मेधावी छात्र ने सोशल मीडिया के जरिए राज्य के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से भी की थी।

लेकिन छात्र की मदद करने कि बजाय उप-मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्र को प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा संजय अग्रवाल से मिलने के लिए कहा। बता दे कि अभी तक इस छात्र को सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं दी गई है।

एक अन्य मामले में यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में पूरे राज्य में अव्वल आने पर खुद सीएम योगी ने आलोक मिश्रा को एक लाख रूपये का चेक सौंपा था। लेकिन जब छात्र चेक लेकर बैंक पहुंचा तो पता चला कि उसका चेक बाउंस हो गया है। जिसके एवज में छात्र को बैंक को जुर्माना भी देना पड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story