Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में बोर्ड को लेकर सख्त योगी सरकार, 2 दिनों में इतने लाख छात्र परीक्षा से गायब

उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा को लेकर सबसे ज्यादा हरदोई जिला के 31 हजार स्टूडेंट्स परीक्षा देने नहीं पहुंचे हैं।

यूपी में बोर्ड को लेकर सख्त योगी सरकार, 2 दिनों में इतने लाख छात्र परीक्षा से गायब
X

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं जारी हैं। बीते दो दिनों में बोर्ड परीक्षा को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा को लेकर 2 दिनों में 5 लाख से ज्यादा छात्र गायब रहे हैं।

दूसरे दिन मारा नकलचियों पर छापा

राज्य में योगी सरकार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं में नकल माफिया पर हावी है। परीक्षा को अभी सिर्फ तीसरा ही दिन है। यही नहीं दूसरे दिन 144 नकलची पकड़े गए।

इसे भी पढ़ें- आंध्रप्रदेश: लेफ्ट पार्टी का बंद आज, 1300 से ज्यादा बसों को प्रदर्शनकारियों ने रोका

पहले दिन नहीं पहुंचे इतने छात्र

सरकार की सख्ती की वजह से नकल के भरोसे परीक्षा देने वाले छात्रों को मायूसी हाथ लगी है, जिसकी वजह से इतनी बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा छोड़ चुके हैं। यूपी बोर्ड ने संशोधित आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पहले दिन दसवीं में 69201 और बारहवीं में 220107 छात्रों ने परीक्षा देने नहीं पहुंचे।

दूसरे दिन नहीं पहुंचे इतने छात्र

मिली जानकारी के मुताबिक पहले दिन कुल 289308 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी और दूसरे दिन 10वीं में 214265 और 12वीं में 1496 छात्र अनुपस्थित रहे। दूसरे दिन कुल 215761 छात्रों ने परीक्षा देने नहीं पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें- एक्शन में नजर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी से बाहर किए 37 नेता

नकल पर लगाम लगाने के लिए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कई परीक्षा केन्द्रों का दौरा किया। इतनी कड़ी सुरक्षा के वाबजूद भी कई नकल करने वाले पकड़े गए।

परीक्षा शुरू होने से पहले सरकार ने परीक्षा में नकल करने वालों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने हस स्कूल-कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगाये जहां परीक्षा होनी थी। इसके साथ ही सुरक्षा की भी कड़ी वयवस्था की गई।सभी संवेदनशील, अतिसंवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कड़े निर्देश दिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story