Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश: कासगंज में VHP-ABVP की रैली में पथराव, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर विश्व हिंदू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ''एबीवीपी'' के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गयी बाइक रैली पर पथराव के बाद हालात तनावपूर्ण हो गये हैं।

उत्तर प्रदेश: कासगंज में VHP-ABVP की रैली में पथराव, एक की मौत
X

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर विश्व हिंदू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 'एबीवीपी' के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गयी बाइक रैली पर पथराव के बाद हालात तनावपूर्ण हो गये हैं। खबरों में मिली जानकारी के मुताबिक तनाव के दौरान हुई आगजनी और फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई, इस फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़ें- Padmaavat Box Office Collection Day 1: विदेशों में भी बजा पद्मावत का डंका, जाने कितने करोड़ कमाए

अपर पुलिस महानिदेशक 'कानून व्यवस्था' आनंद कुमार ने बताया कि कासगंज नगर कोतवाली क्षेत्र के मथुरा-बरेली राजमार्ग के बिलराम गेट चौराहे पर विहिप और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर रैली निकालते समय एक वर्ग के लोगों ने पथराव किया। आनंद कुमार के मुतिबक नारेबाजी को लेकर हुई तकरार में दोनों तरफ से पथराव हुआ।

पथराव के बाद हुई आगजनी और फायरिंग में चंदन नामक युवक की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की। अलीगढ़ मंडल के पुलिस महानिरीक्षक 'आईजी' संजीव गुप्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर रैली निकालते समय कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव किया।

यह भी पढ़ें- पद्मावत फिल्म विरोध: बेलगाम में सिनेमा हॉल के बाहर पेट्रोल बम से धमाका

आसपास के जिलों से फोर्स मंगायी गयी है। उन्होंने बताया कि नगर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। तनावपूर्ण स्थिति नियंत्रण में है। आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद ने बताया कि कासगंज में अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है। शांति बनाए रखने के लिए कोशिश जारी है। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। मौके पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, रैपिड एक्शन फोर्स तथा पीएसी के जवान पहुंच गए हैं।

अजय आनंद कहा कि जिन लोगों ने भी अराजकता फैलाई है, उन्हें पहचानकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय प्रशासन ने हालात पर काबू पा लिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story