Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी में कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना तो थमा दिया चालान, शख्स ने ऐसे जताया विरोध

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से अलग ही तरह का मामला सामने आया है। यहां एक कार चाल को पांच सौ रुपये का चालान थमा दिया गया क्योंकि उन्होंने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना हुआ था।

यूपी में कार चलाते हेलमेट नहीं पहना तो ट्रैफिक पुलिस ने थमा दिया चालान, शख्स ने ऐसे जताया विरोधUP: Aligarh Driver Get E Challan For Not Wearing Helmet In Car

इस माह की शुरुआत के साथ ही नया व्हीकल एक्ट लागू किया जा चुका है। नए यातायात के नियमों के साथ ही पुलिस पूरे एक्शन में दिखाई दे रही है। नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है। इस बीच नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को 23000 रूपये से लेकर 80,000 रुपये तक का भुगतान करना पड़ा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से अलग ही तरह का मामला सामने आया है। यहां एक कार चाल को पांच सौ रुपये का चालान थमा दिया गया क्योंकि उन्होंने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना हुआ था।

यह पढ़कर आप भी हैरान होंगे कि कार के अंदर हेलमेट न पहनने पर एक शख्स का चालान काटा गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक व्यक्ति को पांच सौ रुपये का चालान थमा दिया गया। वो भी 27 अगस्त को, जबकि नए यातायात नियम 1 सितंबर से लागू किए गए हैं। बता दें कि कार चलाते वक्त हेलमेट पहनने का कोई नियम नहीं है। चालान में उनकी कार का नंबर है और हेलमेट न पहनने की वजह से पांच सौ रुपये का चालान बताया गया है। वहीं कार चालक पीयूष वर्षनेय विरोध में रोज कार के अंदर हेलमेट पहनकर निकलते हैं।



अंग्रेजी के एक प्रमुख समाचार पत्र से बातचीत में पीयूष ने बताया कि मुझे एक ई-चालान मिला। पांच सौ रुपये का चालान इसलिए हुआ क्योंकि मैने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना था। उस डर के कारण मैने तब से हेलमेट पहना हुआ है। कार मेरे पिता के नाम पर है लेकिन वह बीमार रहते हैं। आ नहीं सकते, इसलिए मैं हेलमेट पहनकर कार में यात्रा कर रहा हूं।

वहीं इस मामले पर ट्रैफिक एएसपी अजीजुल हक ने कहा कि ये एक गलती हो सकती है। वेरिफिकेशन केबाद इसे ठीक कर दिया जाएगा। हमें शख्स द्वारा शिकायत मिली है कि कार चलाते वक्त हेलमेट न पहनने पर ई-चालान मिला है। हम चालान को वेरीफाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेटा की गलत फीडिंग के कारण कई बार गलतियां हो जाती हैं।

Next Story
Top