Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Unnao Rape Case: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की तरह ही इन नेताओें पर लग चुके हैं रेप के आरोप

Unnao Rape Case: आज उन्नाव रेप केस के दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कुलदीप जैसे कई और भी नेता है जिन पर महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

उन्नाव रेप केस : कोर्ट बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को सुनाएगा फैसला
X
कुलदीप सिंह सेंगर

Unnao Rape Case: उन्नाव रेप केस के दोषी बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही आरोपी पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दें कि सीबीआई ने वर्ष 2017 के उन्नाव बलात्कार मामले में विधायक कुलदीप सेंगर को आजीवन कारावास की सजा देने की मांग की थी। उत्तर प्रदेश उन्नाव में 4 जून 2017 को 17 वर्षीय लड़की का सामूहिक बलात्कार हुआ था।

किसी विधायक के ऊपर रेप का यह कोई नया मामला नहीं है। कई नेताओं पर पहले भी महिलाओं से यौन शोषण के आरोप लगते रहे है। पिछले कुछ सालों की बात करें तो नामी हस्तियों पर कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए है। आइये जानते है कि किन-किन नेताओं पर यह आरोप लगे है। ऐसे नेताओं की वजह से पार्टियों की भी जमकर फजीहत हुई है। चाहे वह बीजेपी हो, कांग्रेस या अन्य कोई राजनीतिक पार्टी ही क्यों न हो।

महिपाल मदेरणा (कांग्रेस नेता) और भवंरी देवी कांड


भंवरी देवी और राजस्थान के मंत्री मदेरणा के अवैध संबंध रहे थे। भंवरी देवी ने मंत्री को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था। बाद मेें महिला का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और एक विधायक के भाई को भी गिरफ्तार किया था। 2011 में भंवरी देवी कांड की वजह कांग्रेस की जमकर फजीहत हुई थी।

अरुण यादव (आरजेडी विधायक)


आरा की रहने वाली एक नाबालिग ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया था कि आरजेडी विधायक अरुण यादव ने उसके साथ गलत काम किया है। इसके बाद से ही अरुण यादव फरार हैंं।

बीएसपी नेता पर आरोप

एक युवती ने 2017 में अयोध्या विधानसभा सीट से बसपा से प्रत्याशी बज्मी सिद्दकी और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। मामले में बज्मी सिद्दकी समेत 7 पर गैंगरेप का केस दर्ज कर लिया गया है। इनमें से 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है।

सपा नेता पर रेप का आरोप

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में साल 2015 में एक मामला सामने आया। शौच के लिए गई एक लड़की को अगवा कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। बता दें कि सपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष टेकचंद पाल के बेटे ओमेन्द्र ने अपने साथियों नरेन्द्र और सुरेन्द्र की मदद से उस लड़की को अगवा कर उसका सामूहिक बलात्कार किया। मामला सपा नेता के बेटे से जुड़ा होने की वजह से आरोपी की गिरफ्तारी में देर हुई।

उमेश अग्रवाल (बीजेपी विधायक)


साल 2015 में दिल्ली की अदालत ने हरियाणा से बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में तीन लोगों पर आरोप तय है। तीनों आरोपियों ने अदालत में खुद को निर्दोष बताया और कहा कि यह मामला सिर्फ पैसे से जुड़ा है।

नेता हरक सिंह रावत (उत्तराखंड के बीजेपी)


उत्तराखंड के बीजेपी नेता हरक सिंह रावत पर 2016 में दिल्ली पुलिस ने रेप का मामला दर्ज किया था। असम की रहने वाली एक महिला ने दिल्ली पुलिस के पास यह मामला दर्ज करवाया है। महिला ने मुताबिक रावत ने ग्रीन पार्क इलाके में रेप किया । पुलिस ने महिला का बयान कोर्ट में दर्ज करा दिया है। हरक सिंह रावत पर इससे पहले भी 2014 में एक महिला ने छेड़खानी का केस दर्ज कराया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री निहालचंद पर आरोप


2011 में एक महिला ने पूर्व केद्रीय मंत्री निहाल चंद मेघवाल के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था। महिला ने आरोप लगाया था कि उसे ड्रग देकर उसके साथ रेप भी किया गया। निहालचंद गंगानगर से चौथी बार सांसद चुने गए थे। रेप के आरोप के बाद उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था।

चिन्मयानंद पर आरोप (बीजेपी नेता)


बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लॉ की छात्रा ने बलात्कार के आरोप लगाए थे। इसी मामले में शुक्रवार को कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था। चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर आरोप


पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर भी पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। मामलों को झूठा बताते हुए उन्होंने मानहानि का मुकदमा भी दायर किया है। आरोपों के कारण उन्हें मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story