Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उन्नाव गैंगरेप केस: सीबीआई करेगी मामले की जांच, पीड़िता के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा देने के निर्देश

पुलिस कस्टडी में पीड़िता के पिता की मौत के बाद 2 डॉक्टर और एक सीओ को निलंबित कर दिया गया है।

उन्नाव गैंगरेप केस: सीबीआई करेगी मामले की जांच, पीड़िता के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा देने के निर्देश
X

उन्नाव गैंगरेप के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर और अन्य लोगों पर बलात्कार के आरोपों के आधार पर उचित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

इसके अलावा यूपी सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है। पुलिस कस्टडी में पीड़िता के पिता की मौत के बाद 2 डॉक्टर और एक सीओ को निलंबित कर दिया गया है।

उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करने के भी निर्देश दिए है। सरकार ने इस मामले में उपयुक्त धाराओं के तहत केस दर्ज करने के निर्देश दिए है।

इस बीच लखनऊ में एसएसपी कार्यालय के बाहर भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के समर्थन और मीडिया कर्मियों के बीच जमकर हाथापाई हुई।

विधायक के खिलाफ नहीं मिले सबूत

एसआईटी को जांच में आरोपी विधायक के खिलाफ गैंगरेप के पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि रिपोर्ट में एसआईटी ने माना कि भाजपा विधायक के चलते जांच प्रभावित हुई है। लिहाजा उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

पुलिस को माना दोषी

एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने कई अनियमितताएं कीं। रिपोर्ट में पुलिस को दोषी ठहराते हुए कहा गया कि विधायक के भाई के पक्ष में एकतरफा जांच की गई। इसके अलावा पीड़िता और उसके परिवार के बयान में भी अंतर पाया गया है।

एसआईटी ने गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक से बिना पूछताछ किए अपनी अंतरिम रिपोर्ट सूबे के डीजीपी को सौंप दी है। माना जा रहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद विधायक कुलदीप सेंगर पर मामला दर्ज हो सकता है।

पांच सदस्यों की एसआईटी ने पीड़िता और उसके परिवार के बयान दर्ज किए हैं। अब ये रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जाएगी।

आरोपी विधायक की पत्नी हुई बेहोश

शाम को आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें फौरन बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुबह ही उन्होंने यूपी के डीजीपी ओपी सिंह से मिलकर कहा था कि उनके पति निर्दोष हैं। उनको रेप केस में जानबूझकर फंसाया जा रहा है। पीड़िता और आरोपी का नार्को टेस्ट होना चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story