Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी MLA पर रेप का आरोप, वकील ने सीबीआई जांच की मांग की

कोर्ट में दायर याचिका में मांग की गई कि निर्भया सामूहिक बलात्कार केस में दिए गए मुआवजे की तरह इस मामले में भी पीड़िता को मुआवजा दिया जाए और उसे संरक्षण प्रदान किया जाए।

उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी MLA पर रेप का आरोप, वकील ने सीबीआई जांच की मांग की
X

उच्चतम न्यायालय में आज एक अर्जी दायर कर मांग की गई कि उत्तर प्रदेश में कथित तौर पर एक भाजपा विधायक और उनके सहयोगियों द्वारा एक नाबालिग लड़की से किए गए सामूहिक बलात्कार और पीड़िता के पिता की कल पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में सीबीआई जांच कराई जाए।

वकील मनोहर लाल शर्मा की ओर से दायर अर्जी में आरोप लगाया गया कि सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर बलात्कार पीड़िता के पिता को पुलिस हिरासत में यातना दी गई और मार डाला गया। शर्मा ने अपनी जनहित याचिका में मांग की कि सीबीआई को मामले की जांच के निर्देश दिए जाएं।

इसे भी पढ़ें- संसद में विपक्ष के हंगामे के विरोध में उपवास करेंगे पीएम मोदी, अमित शाह कर्नाटक में संभालेंगे कमान

उन्होंने यह मांग भी कि पिछले साल जुलाई में भाजपा विधायक एवं उनके सहयोगियों की ओर से नाबालिग लड़की के कथित अपहरण और बलात्कार और बीते नौ अप्रैल को उसके पिता की यातना के कारण हिरासत में हुई मौत के मामले में आईपीसी के विभिन्न प्रावधानों के तहत मुकदमा चलाया जाए।

याचिका में कहा गया कि शिकायतकर्ता ने राजनीतिक दबाव में विधायक का नाम नहीं बताया है और राज्य पुलिस मजबूरी में निष्पक्ष जांच नहीं करेगी, लिहाजा ऐसे हालात में स्वतंत्र जांच के लिए मामला सीबीआई को सौंप दिया जाए।

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव में नामांकन की समयसीमा बढ़ाने का आदेश वापस, भाजपा पहुंची सुप्रीम कोर्ट

याचिका में आरोप लगाया गया कि पीड़िता के बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के बंगड़मऊ क्षेत्र से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पिछले साल जुलाई में उससे हुए बलात्कार और उसके पिता की हिरासत में हुई मौत के मामले में मुख्य आरोपी हैं।

जनहित याचिका में मांग की गई कि निर्भया सामूहिक बलात्कार केस में दिए गए मुआवजे की तरह इस मामले में भी पीड़िता को मुआवजा दिया जाए और उसे संरक्षण प्रदान किया जाए।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story