Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तरप्रदेशः 8 जिलों के विकास के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सीएम योगी से करेंगे मुलाकात

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी के पिछड़े 8 जिलों के विकास के लिए आज उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में बैठक करेंगे। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ और कई राज्यमंत्री शामिल होंगे।

उत्तरप्रदेशः 8 जिलों के विकास के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सीएम योगी से करेंगे मुलाकात
X

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी के पिछड़े 8 जिलों के विकास के लिए आज लखनऊ में बैठक करेंगे। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यमंत्री शामिल होंगे।

जिन आठ जिलों के लिए बैठक होनी है उनमें चित्रकूट, बलरामपुर, बहराइच, सोनभद्र, श्रावस्ती, चंदौली, सिद्धार्थनगर और फतेहपुर शामिल हैं। इस बैठक के दौरान राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ इन 8 जिलों में विकास का एजेंडा तय करेंगे। साथ ही इस बैठक के दौरान राज्य की बेहतरी के लिए कैसे काम किया जा सकता है इस बात पर भी चर्चा होगी।

इसे भी पढ़ेः नेपाल के 'अरुण III हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट' में निवेश करेगा SBI, 80 बिलियन रुपए से बनेगी 900 मेगावाट की बिजली

दरअसल, नीति आयोग ने देशभर में 115 सबसे पिछड़े जिलों को चिन्हित किया था, जिनमें 8 जिलें यूपी के भी है। इस आठ जिलों में विकास की जिम्मेदारी गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दी गई है।

इस बैठक के लिए राजनाथ सिंह रविवार रात 9 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुँचे। सोमवार को सीएम के साथ बैठक कर राजनाथ सिंह शाम चार बजे किसान पथ और सवा चार बजे आउटर रिंग रोड का निरीक्षण करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story