Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी: बरेली की रहने वाली मुस्लिम महिला ने तीन तलाक पर सुनाई आपबीती

मुरादाबाद की तीन तलाक पीड़िता वारिशा के बाद अब बरेली की रहने वाली रूहीना ने मीडिया के सामने आपनी आपबीती सुनाई है।

यूपी: बरेली की रहने वाली मुस्लिम महिला ने तीन तलाक पर सुनाई आपबीती
X

संसद के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है। लोकसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल राज्यसभा में पहुंच चुका है। बिल पास होने से पहले कई मुस्लिम महिलाओं की तीन तलाक बिल पास करवाने को लेकर अपील कर रही है।

मुरादाबाद की तीन तलाक पीड़िता वारिशा के बाद अब बरेली की रहने वाली रूहीना ने मीडिया के सामने आपनी आपबीती सुनाई है। उन्होंने कहा कि मेरे पति मुझसे इसलिए अलग हुए क्योंकि मैं बेटे की बजाय बेटी को जन्म दे रही थी। बता दें कि रूहीना की शादी बरेली में ही हुई है।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा में तीन तलाक बिल: क्या है ये सेलेक्ट कमिटी और कैसे करती है काम

रूहीना ने रोते हुए बताया कि मेरी बेटी की लाश घर में पड़ी थी और मेरे शौहर दूसरी शादी कर रहे थे। उनके शौहर ने तलाक देकर उसे छोड़ दिया है। रूहीना मायके में हैं।

रूहीना ने बताया कि पति के जुल्म की इन्तेहा इस कदर हो गई थी कि बेटी के जन्म देने के चलते उसे घर से बाहर निकाल दिया था। पहली बेटी हुई तो सास से लेकर देवर और शौहर तक ने उसे कोसा साथ ही अत्याचार भी किया।

इसके बाद जब दूसरी बेटी हुई तो उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। इसके चलते रूहीना मायके चली गईं। दो साल के बाद अचानक शौहर ने जाकर उसे वापस लाने का दबाव डाला।

तीन तलाके बिल यानी मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2017 को लेकर राज्यसभा में गतिरोध बरकरार है। विपक्ष के विरोध के चलते अब ये बिल ठंडे बस्ते में चला गया और इसके मौजूदा सत्र में पास होने की उम्मीद भी खत्म हो गई।

इसे भी पढ़ें: आज हो सकती है लालू यादव की सजा पर सुनवाई, जज को कही थी ये बड़ी बात

बता दें कि गुरुवार को राज्यसभा में विपक्ष के ज़बरदस्त हंगामे के बीच बिल पर चर्चा नही हो पाई. विपक्ष बिल को सेलेक्ट कमिटी में भेजने के प्रस्ताव पर पहले चर्चा करना चाहती थी, लेकिन सरकार इसके पक्ष में नहीं थी।

हालांकि उपसभापति ने विपक्ष के प्रस्ताव को खारिज़ करने की अरुण जेटली की मांग को खारिज़ करते हुए कहा कि जब बिल पर चर्चा के बाद वोटिंग होगी तो उस वक्त सदन विपक्ष के प्रस्ताव पर फैसला लेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story