Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पांच साल में 50,000 करोड़ के निवेश की संभावना, बदलेगी प्रदेश की तस्वीरः योगी आदित्यनाथ

शुक्रवार को आईआईए और यूपीडा की ओर से आयोजित तीन दिवसीय यूपी डिफेंस एक्सपो-18 को संबोधित करते हुए मुक्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर प्रदेश के ढाई लाख लोगों को रोजगार मुहैया करने का भरोसा दिया है।

पांच साल में 50,000 करोड़ के निवेश की संभावना, बदलेगी प्रदेश की तस्वीरः योगी आदित्यनाथ
X

शुक्रवार को आईआईए और यूपीडा की ओर से आयोजित तीन दिवसीय यूपी डिफेंस एक्सपो-18 को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर प्रदेश के ढाई लाख लोगों को रोजगार मुहैया करने का भरोसा दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी डिफेंस कॉरिडोर में पांच साल में 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश की संभावना है। इससे प्रदेश का औद्योगिक स्वरूप बदलेगा। यहां नौकरियों की भरमार होगी। सरकार इस लक्ष्य को हर हाल में हासिल करेगी।

सीएसए परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में समापन पर मुख्यमंत्री योगी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होने उद्यमियों और रक्षा प्रतिष्ठानों का अवलोकन किया। जिसके बाद प्रदर्शनी देखने पहुंची आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगले कुछ महीनों में प्रदेश की बदली हुई तस्वीर आपके सामने होगी।
उन्होने आगे कहा कि अगले महीने दिसंबर में यहां एक लाख करोड़ रुपये से लगने वाले उद्योगों का भूमि पूजन होगा। इसके बाद जनवरी में डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करने वाले उद्यमियों की इकाइयों के भूमि पूजन की तैयारी है। आने वाले वर्षों में प्रदेश को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों में नंबर एक बनाने का प्रयास है। इसी तरह यूपी रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में भी देश में नंबर-एक पर होने का लक्ष्य हासिल करेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story