Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी सरकार ने मारी एसिड अटैक पीड़िताओं के पेट पर लात, सपनों का घर कैफे शिरोज को उजाड़ा

एसिड अटैक पीड़िताओं का जीने का सहारा शिरोज हैंगआउट कैफे उजाड़ दिया गया है। कैफे के उजड़ने से समाज से हताहत पीड़िता अब सरकार की बेरूखी से परेशान हैं।

यूपी सरकार ने मारी एसिड अटैक पीड़िताओं के पेट पर लात, सपनों का घर कैफे शिरोज को उजाड़ा
X

एसिड अटैक पीड़िताओं का जीने का सहारा 'शिरोज हैंगआउट कैफे' उजाड़ दिया गया है। कैफे के उजड़ने से समाज से हताहत पीड़िता अब सरकार की बेरूखी से परेशान हैं। दरअसल, समाज के एसिड अटैक की पीड़िताओं का ये जीविका का साधन हैं लेकिन आगरा में इनके एकमात्र कैफे को तोड़ने से ये परेशान हैं।

ये भी पढ़ें-7वीं क्लास के छात्र पर स्कूल में किया ब्लेड से हमला, सीट पर बैठने को लेकर हुआ विवाद

न्यूज एजेंसी की जानकारी के मुताबिक 11 जुलाई को फतेहाबाद रोड स्थित एकमात्र ठिकाने के आधे हिस्से पर सरकारी बुलडोजर से तोड़ दिया गया। इससे कैफे का काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी ने सड़क चौड़ा करने के लिए अतिक्रमण हटाया है। शिरोज कैफे का आधा हिस्सा सरकारी जमीन पर बना था। उसी हिस्से को तोड़ा गया है।

कैफे टूटने के बाद एसिड अटैक की पीड़िता योगी सरकार से गुहार लगा रही हैं कि उनको जमीन या स्थान दी जाए। कैफे की मैनेजर रूपा बताती हैं कि हम कैफे की कमाई से एसिड अटैक पीड़िताओं का घर चलाया जाता है। साथ ही पीड़िताओं की सर्जरी का खर्च भी उठाते हैं। लेकिन सरकार हमारे सपनों, हौंसलों को बढ़ाने के बजाय तोड़ रही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस कैफे में चाय पी थी। अखिलेश यादव ने शिरोज कैफे के अलग ब्रांच के लिए स्थान देने की बात भी कही थी। साथ ही इस कैफे में हिंदी सिनेमा व राजनीति जगत के कई दिग्गज आ चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story