Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल डील में सुप्रीम कोर्ट से ''क्लीन चिट'' मिलने के बाद आज कांग्रेस पर देशविरोधी ताकतों के साथ खड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ को ही अपना मूलमंत्र बना चुकी यह पार्टी किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती है।

कांग्रेस किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती है: पीएम मोदी
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल डील में सुप्रीम कोर्ट से 'क्लीन चिट' मिलने के बाद आज कांग्रेस पर देशविरोधी ताकतों के साथ खड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ को ही अपना मूलमंत्र बना चुकी यह पार्टी किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली में करीब 1100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा में कहा कि आज देश यह देख रहा है कि मोदी पर दाग लगाने में जुटी कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है, जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहती।

ऐसे लोगों की कोशिशों को किन-किन देशों से समर्थन मिल रहा है, यह भी देश देख रहा है। क्या कारण है कि यहां कुछ नेता ऐसी भाषा बोल रहे हैं, जिस पर पाकिस्तान में तालियां बज रही हैं।

मोदी ने राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के हाल के निर्णय पर पहली बार अपने सार्वजनिक संबोधन में कहा कि मैं जानता हूं कि कांग्रेस मोदी पर दाग लगा देना चाहते हैं, लेकिन मैं उनसे जानना चाहता हूं कि इसके लिए देश को ताक पर क्यों रख दिया गया है। क्यों देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है।

आज देश के सामने दो पक्ष हैं, एक सत्य, सुरक्षा और सरकार का है जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़े। दूसरा पक्ष उन ताकतों का है जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती हैं।

पीएम मोदी ने रामचरित मानस की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर प्रहार किया और कहा कि कुछ लोग झूठ ही स्वीकार करते हैं, झूठ ही देते हैं, झूठ ही भोजन करते हैं और झूठ ही चबाते रहते हैं। कुछ लोगों ने इन्हीं पंक्तियों को अपने जीवन का मूलमंत्र बना लिया है। ऐसे लोगों के लिये देश के रक्षा मंत्रालय, वायुसेना और फ्रांस की सरकार के बाद अब उन्हें देश की सर्वोच्च अदालत भी झूठी लगने लगी है।

कांग्रेस सरकारों का इतिहास और सेना के प्रति उसका रवैया कैसा रहा है, इसके लिये यह देश उसे कभी माफ नहीं करेगा। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर अपनी अगुवाई वाली संप्रग-1 तथा संप्रग-2 सरकारों के कार्यकाल में वायुसेना को मजबूत नहीं होने देते का आरोप लगाते हुए पूछा कि आखिर किसके दबाव में ऐसा किया गया। रक्षा सौदों के मामले में कांग्रेस का इतिहास बोफोर्स घोटाले वाले क्वात्रोक्की 'मामा' का रहा है।

इसे भी पढ़ें- विजय दिवस / राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने विजय दिवस के अवसर पर जवानों को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के समय में हुए हेलीकॉप्टर घोटाले में एक और 'अंकल' मिशेल को पकड़कर भारत लाया गया है। हमने यह भी देखा कि इस आरोपी को बचाने के लिये कांग्रेस ने कैसे तुरन्त अपना वकील अदालत में भेज दिया।

पीएम मोदी ने कहा मैं पूछना चहाता हूं कि क्या कांग्रेस इसलिये भड़की है कि हमारी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है उसमें कोई क्वात्रोक्की मामा या मिशेल अंकल शामिल नहीं है। क्या इसीलिये वह अब न्यायपालिका को कठघरे में खड़ा करने में लग गयी है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब देश की सुरक्षा की बात हो, सेना की जरूरतों की बात हो, सैनिकों के सम्मान की बात हो, केन्द्र की भाजपानीत सरकार सिर्फ एक ही बात का ध्यान रखती है, राष्ट्रहित, देशहित और जनहित। यही हमारी परवरिश है। यही हमारी सरकार के संस्कार हैं। हमारी सरकार देश के हर सैनिक और उसके परिवार के प्रति जवाबदेह है। किसी एक परिवार के प्रति नहीं।

इसे भी पढ़ें- Chhattisgarh CM / कांग्रेस हाईकमान ने लगाई मुहर, भूपेश बघेल होंगे नए सीएम

प्रधानमंत्री ने किसानों के मसलों पर भी कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया और कहा कि कांग्रेस के पास इस बात का क्या जवाब है कि उसने अपने राज में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट क्यों नहीं लागू की। आखिर किसका दबाव था। क्यों उसने न्यूनतम समर्थन मूल्य जैसे अहम विषय को जमीन के भीतर ही गाड़ दिया था। इसका जवाब कांग्रेस कभी नहीं देगी और ना ही उसका बनाया 'इकोसिस्टम' कभी उससे पूछेगा।

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया। साथ ही 1051 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मोदी ने एम्स में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भवन और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 500 आवासों का शिलान्यास किया, वहीं कानपुर बाइपास पुल, एम्स में टाइप-2 के तीन ब्लॉक तथा टाइप 3, 4, 5 के एक-एक ब्लॉक के आवास तथा छात्रावास का लोकार्पण किया। इसके अलावा, उन्होंने हमसफर रेल कोच को भी लोकार्पित किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story