Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस में झांसी एसपी का तबादला, राहुल श्रीवास्तव को सौंपी गई जांच

झांसी के पुष्पेद्र एनकाउंटर मामले (Pushpendra encounter case) में एसपी श्री प्रकाश द्विवेदी (SP Jhansi Shri prakash dwivedi) को हटाकर जांच अब डीजीपी के पीआरओ रहे राहुल श्रीवास्तव को को सौंपी गई है।

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस : झांसी एसपी श्री प्रकाश द्विवेदी का तबादलाPushpendra encounter case SP Jhansi Shri prakash dwivedi transferred

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चर्चित पुष्पेद्र एनकाउंटर मामले में एक नया मोड़ आ गया है। एसपी द्विवेदी को जांच हटाकर अब मामले को डीजीपी के पीआरओ रहे राहुल श्रीवास्तव को को सौंपा गया है। वहीं एसपी द्विवेदी को लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में 5 अक्टूबर की रात पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ (Police Encounter) में पुष्पेंद्र यादव (Pushpendra Yadav) की मौत हो गई थी। जिसके बाद सूबे की सियासत गर्मा गई थी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उसके परिजनों से मुलाकात की थी। जिसके बाद पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर को हत्या बताया था।

क्या था पूरा मामला

झांसी के थाना मोंठ के बमरौली तिराहे पर 5 अक्टूबर की रात इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर बाइक सवार विपिन, पुष्पेंद्र और रविंद्र हमला कर कार और मोबाइल लूट ले गए थे। घटना के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई। इसी दौरान पुलिस और आरोपियों के बीच मुठभेड़ में पुष्पेंद्र गोली लगने से घायल हो गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी की मौत हो गई थी।

पुष्पेंद्र के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने पुष्पेंद्र की हत्या की है। जिसे एनकाउंटर का नाम देने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि पुष्पेंद्र यादव, विपिन और रविंद्र के खिलाफ मोंठ और गुरसंराय थाने में दो अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। जबकि इससे पहले पुष्पेंद्र पर कोई भी मामला दर्ज नहीं था। परिजनों का कहना है कि, कुछ दिनों पहले मोंठ पुलिस ने पुष्पेंद्र का एक ट्रक पकड़ा था और सीज कर दिया था। जिस वजह से पुष्पेंद्र और पुलिस इंस्पेक्टर का विवाद हुआ था। मामले की जांच चल रही है।

Next Story
Share it
Top