Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आजमगढ़ में गरजे पीएम मोदी, विपक्षी दलों पर बोला हमला- पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला।

आजमगढ़ में गरजे पीएम मोदी, विपक्षी दलों पर बोला हमला- पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी एयरपोर्ट से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के लिए आजमगढ़ पहुंचे। यहां पहुंचकर पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलन्यास किया।

इसके बाद पीएम मोदी ने शिलान्यास कार्यक्रम के बाद जनसभा में उमड़ी भीड़ को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला।

पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें..

1- पीएम मोदी ने 2014 से पहले देश में जितनी लम्बाई के राष्ट्रीय राजमार्ग थे आज वो दोगुने हो चुके हैं, आजादी से पहले देश में जितना कार्य हुआ था उससे ज्यादा काम चार साल में भाजपा सरकार ने करके दिखाया है।

2- पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में सिर्फ हाईवे ही नहीं बल्कि वॉटर-वे और एयर-वे पर भी तेजी से काम चल रहा है। अब देश में हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई यात्रा कर सकेंगे। यूपी के 12 एयरपोर्ट उड़ान योजना के तहत विकसित किए जा रहे हैं।

3- पीएम मोदी ने कहा कि 23,000 करोड़ से अधिक खर्च किए जाएंगे। यूपी की राजधानी लखनऊ से लेकर गाजीपुर के रास्ते में जितने भी शहर-कस्बे और गांव आएंगे, वहां की तस्वीर बदलने जा रही है।

4- सीएम योगी ने अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगाकर, यूपी में निवेश लाने और उद्यमियों के लिए व्यापार को सुलभ बनाने का काम किया है। आज जनता का पैसा जनता की भलाई के लिए इस्तेमाल हो रहा है।

5- पीएम मोदी ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा भारत के किसान, गरीब, वंचित, शोषित और पिछड़ों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का निरंतर कार्य किया जा रहा है।

6- पीएम मोदी ने विपक्षी दल पर तंज कसते हुए कहा कि वे अपने स्वार्थ के लिए मिलकर अब आपके विकास को रोकना चाहते हैं, आपको सशक्त होने से रोकना चाहते हैं। उन्हें पता है कि अगर गरीब, किसान, दलित, पिछड़े सशक्त हो गए, तो उनकी दुकान बंद हो जाएगी।

7- पीएम मोदी ने कहा, एक्सप्रेस-वे बनने से पूर्वांचल के किसान भाई-बहनों का अनाज, फल, सब्जी, दूध, कम समय में दिल्ली की बड़ी मंडियों तक पहुंच पाएगा।

8- पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष की पोल तो तीन तलाक पर इनके रवैये ने भी खोल दी है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को आसान बनाने के लिए प्रयास कर रही है, वहीं ये दल मिलकर महिलाओं और विशेषकर मुस्लिम बहनों-बेटियों के जीवन को और संकट में डालने का काम कर रहे हैं।

9- पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार देश की और देश के नागरिकों की आवश्यकताओं को समझते हुए योजनाएं बना रही है और फैसले ले रही है। ऐसे फैसले जिनका बरसों से इंतजार था, जिन्हें पहले की सरकारें सिर्फ फाइलों में घुमाती रहीं, उन फैसलों को लेने का काम भी एनडीए की ही सरकार कर रही है।

10- पीएम मोदी ने कहा, डॉ भीमराव अंबेडकर और राम मनोहर के नाम पर केवल राजनीति की जा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story