Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेठी में गरजे पीएम मोदी, बोले- पहला राफेल हमारी ही सरकार में उड़ेगा, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में इंडो रशियन असॉल्ट राइफल के निर्माण के लिए एक यूनिट की शुरुआत की इसकी के साथ ही कई योजनाओं की भी शुरुआत की है।

अमेठी में गरजे पीएम मोदी, बोले- पहला राफेल हमारी ही सरकार में उड़ेगा, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में इंडो रशियन असॉल्ट राइफल के निर्माण के लिए एक यूनिट की शुरुआत की इसकी के साथ ही कई योजनाओं की भी शुरुआत की है। पीएम मोदी ने यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

लाइव अपडेट..

* किसान हो, जवान हो या फिर नौजवान, आपका ये प्रधानसेवक पूरी प्रमाणिकता के साथ आज काम कर पा रहा है तो इसके पीछे आप की शक्ति है, आपके एक वोट की ताकत है।

* वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है। वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले। आज भारत में तेजी के साथ गरीबी कम हो रही है।

* यही लोग सालों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।

* हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्ज़र तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है।

* पहले जो सरकार थी, उसने सुरक्षाबलों की सुरक्षा में खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी थी।

* कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। इतना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए ज़मीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई।

* देश की सुरक्षा के लिए हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा

* AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है।

* कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है- मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। लेकिन ये मोदी है अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी।

* अब अमेठी के कोरबा की आर्डिनेंस फैक्ट्री में दुनिया की सबसे आधुनिक बंदूकों में से एक, AK-203, (क्लाशनिकोव) बनाई जाएगी। ये रायफलें रूस और भारत का एक joint venture मिलकर बनाएगा।

* जिन्होंने हमे वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं।

* पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगो के बीच आया हूं।

Next Story
Top