Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Up Police ने कानून व्यवस्था को लेकर जारी की रैंकिंग, सीएम योगी का जिला दूसरे स्थान पर, देखिए पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से कानून व्यवस्था को लेकर रैंकिंग जारी की गई है। जिला स्तर पर जारी रैंकिंग में सीएम योगी का जनपद गोरखपुर कानून व्यवस्था के मामले में दूसरे स्थान पर रहा है। जबकि मुरादाबाद पहले स्थान पर है।

यूपी में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए हाई अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ीसांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कड़े कदम उठा रही है। पूरे प्रदेश में जिला वाइज कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई है। जिसके बाद यूपी पुलिस ने कानून व्यवस्था को लेकर रैंकिंग जारी की है। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ का जनपद दूसरे स्थान पर रहा है। जबकि मुरादाबाद में कानून व्यवस्था सबसे बेहतर रही है।





उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से कानून व्यवस्था की जिला वाइज समीक्षा की गई है। कानून व्यवस्था बनाए रखने, अपराध को रोकने और अपराधों का खुलासा करने के मानक पर परख कर शनिवार को रैंकिंग जारी की गई है। यूपी के 10 सबसे बेहतर कानून व्यवस्था वाले जिलों की सूची में मुरादाबाद जिला पहले स्थान पर रहा है। जहां पर लूट की 25 और हत्या की 66 घटनाएं हुई हैं। जबकि बलात्कार के 127 मामले सामने आए। मुरादाबाद पुलिस ने अपराध से जुड़ी 92 फीसदी मामले सुलझाए हैं।

नोएडा पुलिस ने जतायी खुशी

उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर के पांचवें स्थान हासिल करने पर नोएडा पुलिस खुश है। नोएडा पुलिस ने इसको लेकर ट्विट भी किया है। जिसमें कहा है कि नोएडा पुलिस को पूरे प्रदेश में अपराध कम करने की दिशा में पांचवें स्थान पर आंका गया है। जिसके साथ यूपी पुलिस, एसएसपी, आईजी, एडीजी और डीजीपी को टैग किया गया है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद गोरखपुर दूसरे स्थान पर रहा है। जहां पर लूट की 201, हत्या के 156 और बलात्कार के 175 मामले आए हैं। जिनमें से 95 फीसदी से अधिक मामले सुलझा लिए गए हैं।

कानून व्यवस्था की दृष्टि से टॉप 10 जिले

1. मुरादाबाद (Moradabad)

2. गोरखपुर (Gorakhpur)

3. इटावा (Etawah)

4. औरेया (Auraiya)

5. गौतमबुद्ध नगर (GautamBuddha Nagar)

6. ललितपुर (Lalitpur)

7. कानपुर देहात (Kanpur)

8. गोण्डा (Gonda)

9. चन्दौली (Chandauli)

10. मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar)



Next Story
Share it
Top