Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस का कर्जमाफी वादा एक छलावा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर हैं। पीएम मोदी के इस दौरे का अनुप्रिया पटेल और ओम प्रकाश राजभर ने बहिष्कार किया है। गाजीपुर में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गाजीपुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी।

कांग्रेस का कर्जमाफी वादा एक छलावा है: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर हैं। पीएम मोदी के इस दौरे का अनुप्रिया पटेल और ओम प्रकाश राजभर ने बहिष्कार किया है। गाजीपुर में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गाजीपुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। यहां पर पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा-
उत्तर प्रदेश में मेरे आज के प्रवास के दौरान, आज पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।
महाराज सुहैलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया। महाराज सुहैलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी तो सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है।
महाराज सुहैलदेव जी के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा। देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है।
केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा। थोड़ी देर पहले जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे।
करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाज़ीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा। आयुष्मान भारत योजना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत से कैंसर जैसे सैकड़ों गंभीर बीमारियों की स्थिति में पांच लाख तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित हुआ है।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कर्जमाफी एक छलावा है। कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कैसा खेल, कैसा धोखा। 6 लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया कितना सिर्फ 60 हज़ार करोड़।
इतना ही नहीं जब CAG का रिपोर्ट आयी उसमे से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिला जो न किसान थे, न कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे। आपका ये चौकीदार, बहुत ईमानदारी से दिन-रात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास और आशीर्वाद इसी तरह बनाए रखिए।
क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा। वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वो मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वहाँ खाद और यूरिया के लिए लाठियां चलने लगी
Next Story
Top