Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी ने मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज समेत कई योजनाओं का किया उद्घाटन, लोगों से की पानी बचाने की अपील

पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया।

PM मोदी ने मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज समेत कई योजनाओं का किया उद्घाटन, लोगों से की पानी बचाने की अपील
X

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूर्वाचंल में दूसरा दिन है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाद सीधा पीएम मोदी मिर्जापुर पहुंचे। यहां मिर्जापुर पहुंचते ही उनका भव्य स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें- रात में घूमने निकले पीएम मोदी, किया 'हेरिटेज वॉक' का निरीक्षण और BHU में की पूजा

इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्वांचल यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी मिर्जापुर में 4 बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। बता दें कि पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया।

वहीं मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर मे बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखी है।

बता दें कि पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कि योगी सरकार में यूपी में विकास की गति बढ़ी। उन्होंने सबसे पहले भोजपुरी भाषा बोलकर पूर्वांचल के लोगों को संबोधित किया।

पीएम ने पूर्व केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारे सिर्फ योजनाएं बनाती थी उन्होंने लागू नहीं किया करती थी। पीएम मोदी ने बताया कि वो यहां 4 हजार करोड़ की परियोजना उद्घाटन करने के लिए यहां पहुंचे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि विकास की कड़ी में आगे बढ़ाने के लिए मैं यहां आया हूं। पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अगर यह योजना पहले शुरू हो जाती तो आपको 2 दशक पहले इस लाभ मिल जाता। लेकिन पहले की सरकारों ने किसानों की चिंता नहीं की। उन्होंने सिर्फ योजनाएं ही बनाईं।

उन्होंने कहा कि 40 साल पहले इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था लेकिन काम शुरू होते-होते 20 साल निकल गए लेकिन योजना पर सिर्फ बातें और वादे किए गए। पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान लोगों से पानी बचाने की भी अपील की। ताकी इससे किसानों को लाभ मिल सके।

बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री आजमगढ़ व अपने संसदीय क्षेत्र वाणावसी में थे। साथ ही वे बनारस हिंदू विवि के अचानक दौरे पर भी गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story