Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'महामिलावट' वाली सरकार चाहने वालों से रहें सावधान : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में 'महामिलावट' वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है।

महामिलावट वाली सरकार चाहने वालों से रहें सावधान : पीएम मोदी
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में 'महामिलावट' वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है। मोदी ने आजमगढ़ की एक चुनावी जनसभा में कहा कि जो लोग केन्द्र में महामिलावट वाली सरकार चाहते हैं, उनसे सावधान रहना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि महामिलावटी सरकार का मतलब है... देश में अराजकता और अस्थिरता।

प्रधानमंत्री ने कहा कि याद कीजिए, आज़मगढ़ की साख के साथ इन लोगों की सरकार के समय किस तरह का खिलवाड़ किया गया था। उन्होंने कहा कि जब भी कोई आतंकवादी हमला होता था, तो उसके तार खोजते हुए एजेंसियां आज़मगढ़ पहुंच जाती थीं। आखिर ऐसा क्यों हो रहा था? क्या वजह थी ? यहां जो सपा और बसपा के नेता थे, जो दिल्ली में सरकार थी, वे सिर्फ वोट के लिए आतंक के मददगारों को पनाह दे रहे थे। मोदी ने कहा कि कार्रवाई के समय पर आतंकवादियों का भी जात-पात, संप्रदाय देखा जाता था।

उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों ने पाकिस्तान को भारत पर हावी होने का मौका दिया। हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों पर प्रहार किया है। मोदी ने कहा कि कभी हमारे साथ दुनिया खड़ी होने में झिझकती थी लेकिन आज मसूद अजहर जैसे आतंकवादी के खिलाफ पूरी दुनिया हमारे पक्ष में खड़ी हो जाती है। उन्होंने कहा कि यह होता है, मजबूत सरकार का मतलब।

बीते पांच वर्ष में बिना तुष्टिकरण किए, बिना वोट बैंक की राजनीति किए देश के विकास के लिए काम किया गया है। मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने, जातीय समीकरण की राजनीति करने वालों ने, इस महामिलावट वालों ने देश को खतरे में डाल दिया था। उन्होंने कहा कि इन लोगों द्वारा फैलाई अस्थिरता देश ने बीस साल पहले भी देखी थी, जब संयुक्त मोर्चा नाम की सरकार सत्ता में थी।

उन्होंने कहा कि उस दौर में जो अस्थिरता थी, उसका परिणाम यह हुआ कि भारत को बार-बार चुनाव का सामना करना पड़ा। मोदी ने कहा कि इसके बाद 2004 से लेकर 2014 तक फिर देश ने ऐसी महामिलावटी सरकार देखी, जिसने भारत को दुनिया में शर्मिंदा किया। कांग्रेस के दस साल के शासन में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं था, जहां घोटाले और घपले नहीं हुए हो।

उन्होंने कहा कि जब भ्रष्ट और मजबूर सरकार होती है, तो वह चुनौतियों से नहीं लड़ पाती है। मोदी ने कहा कि जो दशकों से अपने जीवन में मूलभूत सुविधाएं पाने के इंतजार में थे, उसके लिए काम किये गये है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देना हो, सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन देना हो, ये चिंता भाजपा की ही सरकार ने की है।

प्रधानमंत्री ने हमारी सरकार 2022 तक देश के हर गरीब परिवार को अपना पक्का घर देने के संकल्प पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज स्मार्ट फोन बहुत सस्ते हुए हैं, क्योंकि आज देश में ही मोबाइल फोन बन रहे हैं। इसी तरह आज मोबाइल का इंटरनेट डेटा पूरी दुनिया में सबसे सस्ता भारत में है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह काम पहले भी हो सकता था।

लेकिन पहले जो सपा-बसपा के सहयोग से केंद्र में महामिलावटी सरकार चल रही थी, वह करने में व्यस्त थी। उसने 2-जी घोटाला किया, तभी उसके राज में फोन करना और मोबाइल फोन का उपयोग करना महंगा था। मोदी ने जौनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''पांच चरणों के मतदान के बाद स्थिति यह है कि कांग्रेस तो मैच खेले बगैर ही मैदान से बाहर हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि रही बात सपा-बसपा की, तो वे परेशान हो रहे हैं क्योंकि वोट हस्तांतरण के जिस फॉर्मूले पर इन लोगों ने गठबंधन किया था, उस फॉर्मूले को ही जनता ने नकार दिया है। मोदी ने कहा कि जब देश असुरक्षित रहेगा, आतंकवादियों के निशाने पर रहेगा तो विकास कैसे होगा? उन्होंने कहा कि जौनपुर क्या उस दिन को भूल सकता है, जब श्रमजीवी एक्सप्रेस में धमाका हुआ था।

बारह से अधिक मासूम रेल यात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले हर रोज, पाकिस्तान से आए आतंकी देश को डराते रहते थे। उन्होंने कहा कि लेकिन बीते पांच वर्ष में, देश को दहलाने वाले ये लोग, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और जम्मू कश्मीर के छोटे से हिस्से तक सिमट गए हैं।

मोदी ने प्रयागराज की जनसभा में कह कि कांग्रेस शासन में कुछ लोग भारत का खाकर आतंकियों के गीत गाते थे और फिर भी आराम से जीवन जी रहे थे हमने इस परंपरा को भी खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि अब भारत में रहते हुए आतंकवादी और आतंकवाद को समर्थन देना नहीं सहा जाएगा। मोदी ने कहा कि अब ऐसा भी संभव नहीं है कि कोई भ्रष्टाचार करके दुनिया के किसी दूसरे देश में आराम से रह ले।

उन्होंने कहा भारत को धोखा देने वाले को उठा-उठा कर भारत लाया जाएगा और उन्हें कानूनी कटघरे में खड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश में यह भी सोच लिया गया था कि विकास के काम सिर्फ ज्यादा टैक्स वसूल करने से ही हो सकते हैं, महंगाई बढ़ाने से ही हो सकते हैं। मोदी ने कहा कि आज मुझे खुशी है कि प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में योगी जी की सरकार ने गुंडों पर लगाम लगाई है। सपा-बसपा के राज में जो गुंडे बेलगाम होकर हमारी बहन-बेटियों को डराते थे, हमारे व्यापारी, कारोबारियों को परेशान करते थे, वे आज जेल में हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story