Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गरीब-बेघर लोगों के जीवन को बदलते देखना शानदार अनुभव है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश के गरीब, बेघर भाई-बहनों के जीवन को बदलते हुए देखना, जीवन को संतोष देने वाला एक अनुभव है।

गरीब-बेघर लोगों के जीवन को बदलते देखना शानदार अनुभव है: पीएम मोदी
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में 'ट्रासफोर्मिंग अर्बन लैंडस्केप' इवेंट में संबोधित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि देश के गरीब, बेघर भाई-बहनों के जीवन को बदलते हुए देखना, जीवन को संतोष देने वाला एक अनुभव है। करोड़ों देशवासियों के जीवन को सरल, सुगम और सुरक्षित बनाने का हमारा संकल्प आज तीन साल बाद अधिक मजबूत हुआ है।

पीएम मोदी कहा कि शहरी ट्रांसपोर्ट में बहुत बड़ा परिवर्तन लाने वाली मेट्रो को सबसे पहले दिल्ली में जमीन पर उतारने का काम अटल जी ने किया था। उन्होंने आगे कहा कि हमारा लक्ष्य है कि जब देश के आजादी के 75 वर्ष हो तो देश में कोई भी व्यक्ति ऐसा ना हो जिसके पास अपना घर ना हो।

पीएम मोदी ने कहा कि 2022 तक हमारी कोशिश है कि हर परिवार के पास अपना घर हो। इसे पूरा करने के लिए हमारी सरकार ने 54 लाख घरों को मंजूरी दे दी है। इसके साथ 1 करोड़ घर गांवों में भी बनाने को मंजूरी दे दी गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि आजकल मुझपर आरोप लगाए जा रहे हैं कि मैं चौकीदार नहीं भागीदार हूं, मैं गर्व से कहता हूं की मैं भागीदार हूं देश के गरीबों के दुःख का, हर दुखियारी मां की तकलीफों का।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं एक गरीब मां का बेटा हूं। गरीबी ने मुझे ईमानदारी और हिम्मत दी है, गरीबी की मार ने मुझे जिन्दगी जीना सिखाया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज लगभग 7.5 प्रतिशत की रफ़्तार से आगे बढ़ता भारत आने वाले समय में और तेज गति से आगे बढ़ने वाला है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story