Breaking News
Top

फूलपुर लोकसभा से सपा की 59613 वोटों से जीत, नगेंद्र प्रताप पटेल बोले- मायावती का आर्शिवाद था

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 6:10PM IST
फूलपुर लोकसभा से सपा की 59613 वोटों से जीत, नगेंद्र प्रताप पटेल बोले- मायावती का आर्शिवाद था

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नगेंद्र प्रताप सिंह पटेल 59613 वोट से जीत गए है। सपा की इस जीत से भाजपा के बड़े नेता और यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को बड़ा झटका लगा है।

सपा उम्मीदवार नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को 3,42,922 वोट मिले, जबकि भाजपा के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 2,83,462 वोट मिले।  कांग्रेस के उम्मीदवार मनीष मिश्र को 19,353 मत मिले और वह चौथे स्थान पर रहे, जबकि बाहुबली नेता अतीक अहमद को कुल 48,094 मत प्राप्त हुए।

समाजवादी पार्टी से जीतने वाले नगेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने कहा कि बहनजी का भी बहुत आर्शिवाद था। एक ही विचारधारा की सभी पार्टियां एक हुईं और हमारी जीत हुई।नगेंद्र प्रताप सिंह ने आगे कहा कि जीत का श्रेय अखिलेश यादव, बहन मायावती और फूलपुर की जनता को देता हूं।

फूलपुर की जीत और गोरखपुर में बढ़त से तमाम विपक्षी पार्टियों में खुशी का माहौल है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता एक साथ मिलकर खुशियां मना रहे है। बुआ-भतीजा जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात विधानसभा हंगामे को उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने बताया विधानसभा का अपमान

फिलहाल समाजवादी पार्टी ने फूलपुर जीत लिया है और गोरखपुर में बड़े अंतर बढ़त बना रखी है और अब ऐसी उम्मीद की जा रही की समाजवादी पार्टी जीत गोरखपुर सीट भी जीत जाएगी।

मायावती से मिले सपा नेता

बढ़त का जश्न बनाने के लिए यूपी में विपक्ष के नेता और समाजवादी पार्टी के सदस्य राम गोविंद चौधरी बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती से लखनऊ में मिले।
 

रामगोपाल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

इस समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि यूपी की जनता ने स्पष्ट तौर सरकार में विश्वास व्यक्त कर दिया है। यूपी की जनता समझ चुकी है कि सारे देश की जनता को मुर्ख बना रहे है और स्वयं भगवान को धोखा दे रहे हैं।

ममता बनर्जी ने दी अखिलेश-मायावती को बधाई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस बढ़त के लिए ट्विटर पर मायावती और अखिलेश यादव को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि यह महान जीत है। यूपी उपचुनाव शुरूआत है उनके खात्मे की मायावती जी और अखिलेश यादव जी आपको बधाई।

विश्लेषण करेंगे डीप्टी सीएम

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री और फूलपुर से पूर्व सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी बसपा से सपा को वोट ट्रांसफर से इतना प्रभाव पड़ेगा। हम अंतिम परिणाम आने के बाद विश्लेषण करेंगे।
 
केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि हम भविष्य में भी ध्यान रखेंगे कि बसपा, सपा और कांग्रेस एक साथ मिलकर क्या कर सकती है और हम 2019 के चुनावों के लिए रणनीति बनाएंगे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
phulpur by poll result sp wins bjp sp leaders meet mayawati

-Tags:#UP by election 2018#Phulpur By Poll result 2018#Yogi Aditynath#bjp
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo