Top

राहुल-प्रियंका के रोड शो के बाद बोले अखिलेश - गठबंधन में बीएसपी ही नहीं, कांग्रेस भी साथ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 11 2019 7:53PM IST
राहुल-प्रियंका के रोड शो के बाद बोले अखिलेश - गठबंधन में बीएसपी ही नहीं, कांग्रेस भी साथ

लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को रोड शो के जरिए अपनी ताकत का एहसास कराने की कोशिश की। वहीं कांग्रेस की इस बड़ी कूटनीति से सियासी खेमों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अखिलेश यादव सामने आए और उन्होंने कहा कि गठबंधन में कांग्रेस पार्टी भी शामिल है। 

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन के सवाल पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये गठबंधन बीएसपी से तो है, वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी शामिल है। आरएलडी को भी तीन सीट दी गई हैं, वो भी शामिल हैं और निषाद पार्टी को भी,  क्योंकि हम पहले चुनाव उनके साथ लड़े हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में कुछ लोकसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में भी हमारे साथ रहेंगे। बता दें कांग्रेस चीफ राहुल ने रोड शो के दौरान कहा, 'इस देश का अगर कोई दिल है तो वह उत्तर प्रदेश है। मैंने प्रियंका और सिंधियाजी को यहां का जनरल सेक्रटरी बनाया है।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उनको (प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया) कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और यूपी में न्यायवाली सरकार लानी है। इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है पर इनका लक्ष्य 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने का है।

राहुल ने कहा कि हम यहां फ्रंट फुट पर खेलेंगे, बैक फुट पर नहीं खेलने वाले हैं। जब तक यहां कांग्रेस की विचारधारा वाली सरकार नहीं बनेगी तब तक मैं, प्रियंका और सिंधियाजी चैन से बैठने वाले नहीं हैं।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
not only bsp in coalition but also congress says sp chief akhilesh yadav

-Tags:#Rahul Gandhi#Akhilesh Yadav#Priyanka Gandhi Vadra#Jyotiraditya Scindia#Congress#Lok Sabha Elections 2019

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo