Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली समेत पूरे उत्तर में कोहरे की चादर, 500 फ्लाइट्स और 400 ट्रेनें लेट

दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार को भी राजधानी में कोहरा छाया रहा और सड़क के साथ रेल और फ्लाइटों पर असर पड़ा है।

दिल्ली समेत पूरे उत्तर में कोहरे की चादर, 500 फ्लाइट्स और 400 ट्रेनें लेट
X

नए साल के आगाज के साथ देश के उत्तरी भागों में ठंड और कोहरे ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। हिमालय की तराई से आ रही हवाओं ने पूरे उत्तर भारत में शीतलहर की स्थिति बना दी है। मैनपाट में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे चला गया है जिससे वहां बर्फ जमने लगी है और कड़ाके ठंड पड़ रही है।

कोहरे का असर विमान उड़ानों पर पड़ा है। कोहरे की वजह से करीब 400 ट्रेनें देरी से चल रही हैं जिसकी वजह से हजारों लोग जगह जगह फंस गए।

वहीं दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और 23 उड़ानें रद्द कर दी गईं। दिल्ली आने-जाने वाली लगभग सभी उड़ानें प्रभावित रहीं।

करीब 453 घरेलू और 97 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियय तक पहुंच गया।

यूपी में ठंड का असर

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में ठिठुरन भरी सर्दी जारी है और अभी दो-तीन दिन तक कड़ाके की ठंड से राहत की उम्मीद भी नहीं है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में बादल छाये रहने और बर्फीली हवा चलने से जनजीवन पर असर पड़ा है।

ये भी पढ़ें- तीन तलाक बिल आज राज्यसभा में होगा पेश, कांग्रेस चलेगी ये नई चाल

बिहार में ठंड का असर

सर्दी के मौसम में सोमवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। साल की पहली तारीख को उत्तर बिहार में इस सीजन का अभी तक का सबसे कम अधिकतम और न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।

पहाड़ों में गिरा तापमान

जम्मू कश्मीर में भी ठिठुरन जारी और यहां श्रीनगर में तो रात के समय न्यूनतम तापमान शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया । लद्दाख के लेह में तापमान सबसे कम, शून्य से 14.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story