Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UP: ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, तीन महिला समेत 9 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश में बुधवार को ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि फायरिंग में 6 पुरुष और तीन महिलाओं की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश: ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, तीन महिला समेत 9 लोगों की मौतnine people killed during clash Between two community over land dispute in sonbhadra

उत्तर प्रदेश में बुधवार को ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि फायरिंग में 6 पुरुष और तीन महिलाओं की मौत हो गई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जिला मजिस्ट्रेट अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया है कि हम अभी मृतकों की सही संख्या नहीं बता सकते हैं। 9 लोग जिला अस्पताल लाया गए है। कुछ घायल हैं और कुछ की मौत हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना का संज्ञान लिया और मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने डीएम घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया। साथ ही सीएम योगी ने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना के पीड़ितों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है और यह भी निर्देश दिया है कि कलेक्टर सोनभद्र को रिपोर्ट भेजनी चाहिए कि गाँव के निवासियों को पटटे क्यों नहीं दिए गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के सोनभद्र में आज ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। दोनों पक्ष आमने सामने आए और जमकर लाठी डंडे चले। लेकिन इसी दौरन फायरिंग भी शुरू कर दी। जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 6 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। कई लोगों के घायल होने की खबर भी है। लेकिन अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग की गई है या एक पक्ष की ओर से।

बताया जा रहा है कि ज़मीन को लेकर दोनों पक्षों कफी लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम प्रधान ने तकरीबन दो साल पहले 90 बीघे जमीन खरीदी थी।

ग्राम प्रधान आज अपने समर्थकों के साथ ज़मीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचा था। इस दौरान गांव के लोगों ने प्रधान द्वारा कब्जा करने पर विरोध जताया। इस दौरान बाद प्रधान पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में 9 ग्रामीणों की मौत हो गई जिनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। फिलहाल अधिक जानकारी का इंतजार है।

Next Story
Share it
Top