Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी सरकार पर मेहरबान हुए पीएम मोदी, यूपी को नए साल पर देंगे ये बड़ा तोहफा!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस के लोगों को नये साल का नया तोहफा देने जा रहे हैं। धर्म नगरी काशी में मां गंगा के बाद अब ''ऊर्जा गंगा'' का अवतरण होगा। पीएम मोदी बनारस के लोगों को ऊर्जा गंगा का तोहफा देंगे।

योगी सरकार पर मेहरबान हुए पीएम मोदी, यूपी को नए साल पर देंगे ये बड़ा तोहफा!
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस के लोगों को नये साल का नया तोहफा देने जा रहे हैं। धर्म नगरी काशी में मां गंगा के बाद अब 'ऊर्जा गंगा' का अवतरण होगा। पीएम मोदी बनारस के लोगों को ऊर्जा गंगा का तोहफा देंगे।

आपको बता दें कि पीएमओ से आई टीम से प्रशासन को मिले संकेत के बाद तैयारी शुरू हो गई है। मिली जानकारी के पीएम मोदी खरमास बाद 15 से 20 जनवरी के बीच किसी भी दिन आकर इसका शुभारंभ कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- मुंबई कमला मिल्स में लगी आग पर पुलिस का बड़ा खुलासा, बताया किसकी वजह से हुई 12 लोगों की मौत

बनारस में इसी के साथ काशी हिन्दू विश्वविद्यालय-डीजल रेल इंजन कारखाना कैंपस के लगभग 5 हजार अवासों में पाइप्ड नेचुरल गैस 'पीएनजी' की सप्लाई चालू हो जाएगी इसकी के अलावा गैस आधारित मोक्ष धाम 'अंतिम संस्कार स्थल' और वाहनों के लिए सीएनजी स्टेशन शुरू हो जाएंगे।

पीएमओ के सचिव तन्मय मेहता ने परियोजनाओं की प्रगति जानी

बता दें कि बनारस पहुंचे पीएमओ के सचिव तन्मय मेहता और अन्य अफसरों ने स्थानीय शीर्ष अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने ऊर्जा गंगा के अलावा आईपीडीएस भूमिगत केबलिंग' गंगा वॉटर ट्रांसर्पोटेशन के तहत बन रहे वाराणसी टर्मिनल समेत अन्य परियोजनाओं की प्रगति जानी।

यह भी पढ़ें- ये हैं साल 2017 के वो मुद्दे, जिन्होंने हिला कर रख दी थी देश की नींव

इस बैठक में संकेत दिया कि जनवरी 2018 में पीएम मोदी बनारस का दौरा करेंगे। इस दौरान वह जिन योजनाओं का शुभारंभ कर सकते हैं उसमें ऊर्जा गंगा सबसे प्रमुख है।

फर्स्ट फेज़ में बनारस में पीएनजी-सीएनजी की सप्लाई होगी

बता दे कि केंद्र सरकार के ड्रीम प्रॉजेक्ट ऊर्जा गंगा में जगदीशपुर 'इलाहाबाद' से हल्दिया तक 2540 किलोमीटर लंबे 'ऊर्जा राजमार्ग' 'गैस ग्रिड' बनाने का काम तेजी से चल रहा है। पहले फेज में पीएनजी-सीएनजी की सप्लाई केवल बनारस में होनी है।

यह भी पढ़ें- पहलवान सुशील कुमार की जीत पर समर्थकों ने काटा बवाल, जमकर चले लात-घूंसे- देखे वीडियो

बीएचयू और डीरेका लगे मीटर

बता दें कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय और डीरेका के क्वार्टरों में पीएनजी कनेक्टिवीटी के लिए रेग्युलेटर व जीपीएस सिस्टम से जुड़े मीटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। लेकिन इस दौरान किसी भी समस्या आने पर शिकायत के लिए उपभोक्ताओं को टॉल फ्री नंबर दिया जाएगा।

होटल-उद्योग को भी प्राकृतिक गैस की सप्लाई

बनारस शहर के बड़े होटल, कोल्ड स्टोरेज और जौनपुर सीमा पर स्थित करखियांव एग्रो पार्क में लगे कारखानों को भी प्राकृतिक गैस सप्लाई की जाएगी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय और डीरेका के बाद शहर के बाकी इलाकों में पीएनजी सप्लाई के लिए करीब 400 वर्ग किमी पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

बनारस-हल्दिया वॉटर हाइवे में चलने वाले एलएनजी आधारित मालवाहक जहाजों को भी गैस की आपूर्ति होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story