Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई मनमानी, डेढ़ मिनट में ही काट दिए गाड़ी के दो बार चालान

1 सितंबर से लागू हुए नए व्हीकल ऐक्ट के बाद चालान को लेकर कई ऐसी खबरे आ रही हैं जो हैरान कर दे रही हैं। कभी किसी का गाड़ी की कीमत से ज्यादा चालान काटा जा रहा तो कभी 2 मिनट के भीतर ही दो बार चालान काटे जा रहे हैं।

दिल्लीः ऑड-ईवन योजना के उल्लंघन पर लग सकता है 20,000 रुपये का जुर्मानाNew Motor Vehicle Act two Chalan Of Car In two minute In Noida

नए वाहन व्हीकल एक्ट के बाद देश भर में तेजी से कट रहे चालान चर्चा में बने हुए है। ग्रेनो अथॉरिटी के ठेकेदार राजेश कुमार सेक्टर-36 में रहते हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को अपने संबंधी को बस में बैठाने के लिए परी चौक पर गए थे।

उन्होंने एनआरआई (NRI) कट के पास गाड़ी रोकी और उसी में बैठकर बस का इंतजार करने लगे। 5 से 6 मिनट तक उनकी कार रोड पर खड़ी रही। कुछ देर में वह रिश्तेदार को रोड पर उतारने के बाद वहां से चल दिए। दोपहर करीब 1:03 मिनट पर पर उनके मोबाइल में नो पार्किंग का 500 रुपये के चालान का मैसेज आया।

उन्होंने पेटीएम से यह चालान भर दिया। थोड़ी देर बाद बाद ही 1:04 मिनट पर नो पार्किंग के दूसरे चालान का मैसेज आ गया। उन्होंने सोमवार को बीटा-2 कोतवाली में शिकायत की है। आरोप है की डेढ़ मिनट के अंतराल में एक ही धारा में दो ई चालान काटे गए हैं।

उन्होंने गाड़ी रोड के साइड में खड़ी की थी और वह खुद गाड़ी में बैठे रहे। इसके बावजूद चालान काट दिया गया। वहां मौजूद पुलिसकर्मी गाड़ी हटाने के लिए कह सकते थे। दूसरे मामले में बीटा-2 सेक्टर में रहने वाले अश्वनी कुमार ने आरोप लगाया कि परी चौक पर 2 मिनट रुकने पर ही नो पार्किंग का चालान कर दिया गया।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा निरस्त होगा एक चालान

ट्रैफिक इंस्पेक्टर राम सिंह ने कहा कि कम्यूनिकेशन गैप की वजह से एक के बजाय दो बार चालान हो गए हैं। एक ही जगह गाड़ी खड़ी होने पर अलग-अलग पुलिस कर्मी ने संवादनहीनता होने के चलते चालान काट दिए होंगे। अगर एक ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने डेढ़ मिनट के अंदर चालान किया है तो वह सही नहीं है। गाड़ी मालिक को घबराने की जरूरत नहीं है, चालान कैंसिल कर दिया जाएगा।

Next Story
Share it
Top