Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दबंगों से परेशान BSF जवान ने सुनाई आपबीती, कहा- ''सिस्टम ने मुझे रुला दिया''

मेरठ में भूमाफिया और दबंगों से परेशान एक बीएसएफ जवान ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा है कि वह बॉर्डर पर कभी नहीं रोए लेकिन सिस्टम ने उसे रुला दिया है।

दबंगों से परेशान BSF जवान ने सुनाई आपबीती, कहा- सिस्टम ने मुझे रुला दिया
X

उत्तर प्रदेश के मेरठ में भूमाफिया और दबंगों से परेशान एक बीएसएफ जवान सिस्टम से इतना परेशान है कि हथियार उठाने की बात कर रहा है। करगिल युद्ध में मेडल जीत चुके नायब सूबेदार जगबीर ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा है कि वह बॉर्डर पर कभी नहीं रोए लेकिन सिस्टम ने उसे रुला दिया है। जगबीर मौजूदा समय में गुजरात में पाकिस्तान के बॉर्डर पर तैनात हैं।

जगबीर के मुताबिक, जब वो स्थानीय थाने गए तो पुलिस ने उन्हें भगा दिया। इसके बाद जब जवान ने इसकी शिकायत कमिश्नर से की तो उन्होंने एसडीएम सरधना को कार्रवाई के लिए लिख दिया।

यह भी पढ़ें- गोरखपुर दंगा 2007: सीएम योगी के खिलाफ दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट करेगा फैसला

आपबीती सुन लोग भावुक हुए

पीड़ित जवान का कहना है कि उसकी जमीन भूमाफियाओं ने कब्जा कर ली है। जगबीर ने बताया कि वह इंचौली के जलालाबाद उर्फ जलालपुर गांव के रहने वाले हैं। इनकी पत्नी सीमा सिंह के नाम खसरा नंबर 485 की जमीन है, इसी जमीन को दबंगों ने कब्जा कर लिया है।

जवान ने जब भावुक हो कर अपनी आपबीती सुनाई तो सुनने वाले कई लोग भी भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने विजया बैंक से 10 लाख का लोन लिया है। जिसमें से 7 लाख मकान मालिक को दे दिए और बाकी बचे पैसों से मकान बनवा रहे थे।

उन्होंने बताया कि पैसे कम पड़ने पर उसने सोचा कि गेहूं की फसल बेचकर घर बनवाएंगे लेकिन जब वह ड्यूटी पर चले तो इसी दौरान उनकी जमीन पर कब्जा हो गया। उनका कहना है कि उसके पिता बूढ़े हैं और चलने फिरने में असमर्थ हैं तो वह देश सेवा करें या भूमाफिया से लड़ें।

एसडीएम पर लगाया आरोप

जगबीर ने बताया कि बुधवार को मेरठ में एसडीएम के यहां जमीन को खाली कराने की गुहार लगाई लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। जवान ने एसडीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो आरोपियों से मिले हुए हैं। इतना ही नहीं जगबीर ने एसडीएम को चोर कहकर संबोधित किया।

प्रशासन ने कही ये बात

जिला प्रशासन ने बताया कि बीएसएफ जवान की मांग गलत हैं। हमने जांच करा ली है और सारे आरोप गलत हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story