Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब के बाद यूपी में उठी मांस शुरू करने की बिक्री, धर्मगुरु मौलाना ने कहा इससे आर्थिक व्यवस्था होगी मजबूत

शराब के बाद युपी में मांस (Meat) की बिक्री शुरू करने की मांग की गई। इस पर मौलाना ने कहा कि इससे आर्थिक व्यवस्था मजबूत होगी।

शराब के बाद यूपी में उठी मांस शुरू करने की बिक्री, धर्मगुरु मौलाना ने कहा इससे आर्थिक व्यवस्था होगी मजबूत
X

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown-3.0) के बीच शराब की दुकान खोलने की अनुमति जारी की गई थी। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते देख कई जगहों पर दुकाने बंद कर दी गई थी। वहीं अब यूपी में मांस की बिक्री शुरू करने की मांग को उठाया गया।

स्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने मांस की बिक्री को लेकर कहा कि मांस को खरीदने और बेचने पर लगी रोक को हटा दिया जाए। बिक्री पर लगी रोक के चलते कई व्यपारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मांस की बिक्री से आर्थिक व्यवस्था (Economic System) मजबूत होगी। उन्होनें बताया कि मांस की बिक्री से रोज कमाने और खाने वालों की बड़ी आबादी जुड़ी हुई है। बता दें कि मांस की बिक्री शुरू करने को लेकर यह पहला मुद्दा नहीं उठाया गया है।

Also Read- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में दान होगा इनकम टैक्स फ्री, मंदिर निर्माण के 5 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं जमा

इससे पहले कवि मुनव्वर राणा ने भी मांस की बिक्री को फिर से शुरू करने की अपील की थी। इस मांग को लेकर उन्होनें योगी सरकार को एक ट्वीट किया था। ट्वीट में लिखा था कि योगी जी शराब पीने वालों को शराब पिलवाइए, लेकिन हमें भी मांस खाने दीजिए।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने कई चीजों पर रोक लगा रखी है। इनमें से यूपी में मांस और शराब की बिक्री पर रोक लगा दी थी। हालांकि लॉकडाउन 3.0 के बीच राज्य में शराब की दुकान खोलने पर छूट दे दी है। इसके चलते मांस की बिक्री को शुरू करने की मांग तेज होती जा रही है।

और पढ़ें
Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story