Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी में सात माह से होमगार्ड को नहीं मिली तनख्वाह, अर्थिक तंगी से परेशान होकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश में तनख्वाह नहीं मिलने से परेशान होमगार्ड ने आत्म हत्या कर ली है। मैनपुरी के होमगार्ड को सात माह से तनख्वाह नहीं मिली थी।

यूपी में सात माह से होमगार्ड को नहीं तनख्वाह, अर्थिक तंगी से परेशान होकर की आत्महत्याउत्तर प्रदेश के मैनपुरी में होमगार्ड ने की आत्म हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के जिले बाराबंकी में होमगार्ड ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। डीएम आवास पर तैनात होमगार्ड ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या की है। आत्महत्या की सूचना मिलते ही यूपी पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव को पोस्टमार्ट्म के लिए भेज कर जांच में जुट गई है।

बारांबकी डीएम आवास पर तैनात रामकिशोर पाल बाराबंकी के निगरी क्षेत्र का रहने वाला था। 50 वर्षीय होमगार्ड आर्थिक तंगी से परेशान चल रहा था। जानकारी के मुताबिक राम किशोर की ड्यूटी जिलाधिकारी के आवास पर थी। मृतक शुक्रवार शाम को ड्यूटी से लौटने के बाद खेतों की तरफ चला गया। काफी देर तक वापस नहीं आने पर पारिजनों ने तलाश शुरू की। घर से दूर आहते में होमगार्ड का शव फंदे से लटका हुआ मिला।

मृतक के बेटे रीतेश पाल ने बताया कि राम किशोर को सात महीने से वेतन नहीं मिला था। जिसके कारण वह बहुत परेशान रहता था। कुछ समय से लोगों ने उधार भी देना बंद कर दिया था। रामकिशोर पूरे परिवार में इकलौता कमाने वाला था

यूपी सरकार के दावों की खुली पोल

होमगार्ड की मृत्यु के बाद यूपी सरकार के तमाम दावे के लगातार पोल खुलती नजर आ रही है। कुछ दिनों पहले ही योगी सरकार ने 25 ह़जार होमगार्ड नौकारी से निकाल दिया था। जहां योगी सरकार लोगों को 2 करोड़ नौकरियां देने की बात कर रही है। वहीं कर्मचारियों को वेतन भी नहीं मिल रहा है।


Next Story
Share it
Top