Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ: ''प्रद्युम्न हत्याकांड'' की तर्ज पर छात्र की हत्या का प्रयास, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

गुरूग्राम के प्रद्युम्न हत्याकांड की दर्दनाक यादों को फिर से ताजा करने वाली खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से मिली है।

लखनऊ: प्रद्युम्न हत्याकांड की तर्ज पर छात्र की हत्या का प्रयास, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप
X

गुरूग्राम के प्रद्युम्न हत्याकांड की दर्दनाक यादों को फिर से ताजा करने वाली खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से मिली है। यहां के त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइट लैंड कॉलेज में भी मंगलवार को कक्षा एक के छात्र ऋतिक (6) की हत्या का प्रयास किया गया।

यहां भी यह 6 साल का बच्चा स्कूल के बाथरूम में लहू-लूहान हालात में मिला। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पहली कक्षा के इस छात्र के हाथ-पैर बंधे हुए थे एवं मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था।

यह भी पढ़ें- त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, 12 बजे PC करेगा चुनाव आयोग

पुलिस की पुछताछ के अनुसार इसी स्कूल के सीनियर छात्रा ने इस छात्र की हत्या का प्रयास किया था। पीड़ित छात्र ने बताया कि सीनियर छात्र नें गले में दुपट्टा बांधकर सीने पर चाकूओं से हमला किया।

छात्र ने रोते हुए कहा कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपित 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है, उसकी देर रात शिनाख्त कर ली गई है। घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है।

मरा हुआ समझकर आरोपी हुई फरार

पीड़ित छात्र के बयान के अनुसार छात्रा ने स्कूल के द्वितीय तल पर स्तिथ बाथरूम में छात्र को बंद करके इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी छात्रा ने पहले छात्र को पीट-पीट कर जमीन पर गिराया, फिर मुंह में कपड़ा ठूंसकर चाकुओं से उसपर वार किया। बाद में दुपट्टे से उसका गला कस कर हत्या करने का प्रयास किया। जब छात्र अचेत हो गया तो आरोपी छात्रा उसे मरा हुआ समझकर बाथरूम का दरवाजा बंद करके चली गई।

स्कूल में लगे हैं 70 सीसीटीवी कैमरे

एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक स्कूल प्रबंधन ने घटना को एक दिन छिपाए रखा, छात्र के घरवालों को भी पुलिस में जानकारी देने से रोका। बुधवार को सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस को स्कूल प्रबंधन ने तहरीर दी, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को घटनास्थल से एक सब्जी काटने वाला चाकू मिला है। स्कूल में करीब 70 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन जिस स्थान पर घटना हुई वहां बाथरूम के बाहर भी कोई कैमरा नहीं लगा था।

यह भी पढ़ें- जीएसटी कांउसिल की 25वीं बैठक आज, 50 से ज्यादा सामानों की दरों में होगा बदलाव

घटना छुपाने का नहीं था कोई इरादा

स्कूल प्रबंधन ने कहा कि हमारा इरादा घटना को छिपाने का बिलकुल नहीं था। हमने छात्र को इस हालत में देखकर फौरन नर्सिग होम पहु्ंचाने का कार्य किया। जहां से पीड़ित बच्चे को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। हमने सोचा ट्रामा में जाने के बाद पुलिस को जानकारी हो गयी होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story