Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिन्दू लड़की-मुस्लिम लड़के की शादी में घुस गई ''बजरंग दल सेना'', लगाए जय श्रीराम के नारे

भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिंदू और मुस्लिम समुदाय के युवक-युवती की शादी को ‘लव जिहाद’ करार देते हुए जमकर हंगामा किया।

हिन्दू लड़की-मुस्लिम लड़के की शादी में घुस गई बजरंग दल सेना, लगाए जय श्रीराम के नारे
X

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। यहां पर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के युवक-युवती की शादी को ‘लव जिहाद’ का रंग दिया जा रहा है।

भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिंदू और मुस्लिम समुदाय के युवक-युवती की शादी को ‘लव जिहाद’ करार देते हुए जमकर हंगामा किया। आपको बता दें कि मुस्लिम युवक और हिंदू युवती की मुलाकात करीब पांच साल पहले हुई थी।

यह भी पढ़ें- यूपी में 29 सालों से कायम इस रिकॉड को तोड़गें सीएम योगी, ये है पूरा मामला

मुस्लिम युवक ने एमबीए की पढ़ाई की है जबकि हिन्दू युवती पेशे से डॉक्‍टर है वह दोनों बहुराष्‍ट्रीय कंपनी में काम करते हैं। दोनों ने परिजनों की सहमति से शुक्रवार को विशेष विवाह कानून के तहत कोर्ट में शादी की थी।

लेकिन भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिंदू और मुस्लिम समुदाय के युवक-युवती की शादी को ‘लव जिहाद’ करार देते हुए जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें- मोबाइल रेडिएशन से बचने के लिए जावड़ेकर ने निकाला अनोखा तरीका, देखें वीडियो

पुलिस के हस्‍तक्षेप के बाद यह मामला किसी तरह सुलझा। पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। लड़की पक्ष ने गाजियाबाद के कविनगर थाने में इसकी शिकायत दी है। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।

खबरों के मुताबिक लड़की के पिता ने कहा, दोनों ने एक-दूसरे के धर्म में हस्‍तक्षेप न करने का फैसला लिया था। उन्होंने कहा यहां तक कि लड़का तो हिंदू तरीके से शादी करने को तैयार था, लेकिन मेरी बेटी निकाह करना चाहती थी।’

यह भी पढ़ें- भारत में दिल्ली की मेट्रो जैसी 'स्वदेशी ट्रेन' अब पटरी पर दौड़गी, ये हैं खासियत

युवती ने कहा कि उन्‍हें पहले से ही इसका अंदेशा था, इसलिए पूरी तैयारी कर रखी थी। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि यह उनका फैसला है और उन्‍हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्‍या सोचते हैं।

भाजपा नेता अजय शर्मा ने जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है। बजरंग दल के मेरठ क्षेत्र के संयोजक बलराज डुंगर ने इसे ‘लव जिहाद’ करार दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story