Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्नी डिंपल की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बताई वजह

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव अपनी पत्नी की सीट कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे।

पत्नी डिंपल की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बताई वजह
X

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव अपनी पत्नी की सीट कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) तो मैनपुरी से लड़ेंगे। हमारी पार्टी तय करेगी कि किसको कहां से लड़ना है। कन्नौज लोहिया जी का है, मेरी इच्छा होगी कि मैं भी वहीं से लड़ूं। अखिलेश की पत्नी डिम्पल यादव इस वक्त कन्नौज से सांसद हैं।

इसे भी पढ़ेंः आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली जमानत, पीड़ितों की 29 जनवरी से होगी सुनवाई

पूर्व मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी पिछले साल सितम्बर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में दिये गये बयान के लिहाज से खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। गौरतलू है कि अखिलेश ने पिछले साल 24 सितम्बर को रायपुर में संवाददाताओं से बातचीत में राजनीतिक दलों में परिवारवाद के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि अगर हमारा परिवारवाद है तो हम तय करते हैं कि अगले चुनाव में हमारी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी। भाजपा का भी परिवारवाद होगा। उसके परिवारवाद की भी बात करनी चाहिये।

डिंपल 2012 में पहली बार बनी थीं सांसद

डिम्पल ने वर्ष 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा उपचुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2012 में अखिलेश ने प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद कन्नौज से सांसद पद से इस्तीफा दिया था। उसके बाद हुए उपचुनाव में डिम्पल पहली बार निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं। साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में डिम्पल एक बार फिर इस सीट से जीती थीं। डिम्पल ने पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिये जमकर प्रचार किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story