Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव दूसरा चरण: बिजनौर के एक गांव ने किया मतदान का बहिष्कार, जानें वजह

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के गज्जूपुरा गांव में बूथ नहीं बनाये जाने से नाराज स्थानीय लोगों ने बृहस्पतिवार को मतदान का बहिष्कार कर दिया।

लोकसभा चुनाव दूसरा चरण: बिजनौर के एक गांव ने किया मतदान का बहिष्कार, जानें वजह
X

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के गज्जूपुरा गांव में बूथ नहीं बनाये जाने से नाराज स्थानीय लोगों ने बृहस्पतिवार को मतदान का बहिष्कार कर दिया। हालांकि बाद में स्थानीय प्रशासन के समझाने बुझाने पर लोग वोट डालने पर राजी हो गये।

बिजनौर के जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि गज्जूपुरा में मतदाताओं की संख्या 300 से कम है और चुनाव आयोग के निर्देशों के तहत यहां के बूथ को दो किलोमीटर के दायरे में स्थित बूथ में ही शामिल कर दिया गया था।

नियम के मुताबिक, 300 से कम मतदाताओं वाले बूथ को उससे बड़े बूथ के साथ जोड़ा जा सकता है, बशर्ते दोनों को मिलाने पर मतदाताओं की कुल संख्या 1400 से ज्यादा नहीं हो।

उन्होंने यह भी कहा कि गज्जूपुरा में मतदाताओं की संख्या बमुश्किल 200 है। उनके द्वारा बहिष्कार की खबर मिलने पर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने लोगों को समझाया बुझाया, जिसके बाद वे मतदान करने के लिए तैयार हो गये।Lok sabha elections, Lok sabha election 2019, Lok Sabha Elections Phase 2 Live, Lok Sabha Elections 2019, Uttar Pradesh Lok Sabha, Second Phase Polling, Bijnor, Rural Voting Boycott, Elections 2019, लोकसभा चुनाव 2019, उत्तर प्रदेश लोकसभा, दूसरे चरण का मतदान, बिजनौर, ग्रामीण वोटिंग बहिष्कार, चुनाव 2019, यूपी न्यूजLok sabha elections, Lok sabha election 2019, Lok Sabha Elections Phase 2 Live, Lok Sabha Elections 2019, Uttar Pradesh Lok Sabha, Second Phase Polling, Bijnor, Rural Voting Boycott, Elections 2019, लोकसभा चुनाव 2019, उत्तर प्रदेश लोकसभा, दूसरे चरण का मतदान, बिजनौर, ग्रामीण वोटिंग बहिष्कार, चुनाव 2019, यूपी न्यूज

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story