Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : मथुरा से हेमा मालिनी सोमवार को भरेंगी ''नामांकन पत्र''

पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गईं हेमा मालिनी इस बार पुन: इसी सीट से पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद संभवतः सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

लोकसभा चुनाव 2019 : मथुरा से हेमा मालिनी सोमवार को भरेंगी

पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गईं हेमा मालिनी इस बार पुन: इसी सीट से पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद संभवतः सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। गौरतलब है कि भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

सूची के अनुसार, वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही मथुरा से हेमामालिनी चुनाव लड़ेंगी। इस सूची में उत्तर प्रदेश से कुल 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

इनमें से अधिकतर को पुनः चुनाव लड़ने के लिए हरी झण्डी दे दी गई है। मथुरा में अटकलें थीं कि हेमामालिनी का टिकट काट कर प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा को उम्मीदवार बनाया जाएगा।

लेकिन पार्टी ने हेमामालिनी पर पुन: भरोसा जताया है। बीती शाम ही मथुरा पहुंची हेमामालिनी ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों को सोमवार को पर्चा भरने का संकेत दिया है।

उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को मुम्बई जाएंगी और रविवार को लौटेंगी। उसके बाद मुहूर्त के हिसाब से पर्चा दाखिल करने का समय तथा कार्यक्रम वह तय करेंगी।

प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन है। कहा जा रहा है कि अंतिम दिन की गहमागहमी से बचने के लिए हेमामालिनी एक दिन पूर्व सोमवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

इस सीट से सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन ने पूर्व में सांसद रहे कुंवर मानवेंद्र सिंह के छोटे भाई कुंवर नरेंद्र सिंह (रालोद) को उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

Next Story
Top