Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या : अंबेडकर नगर रैली में बोले पीएम, आप इतना प्यार दिखाते हैं, उधर SP-BSP वालों का BP बढ़ जाता है

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मायाबाजार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रैली के दौरान कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को अपनी हकीकत जाननी होगी। बहनजी ने साहेब आम्बेडकर के नाम का इस्तेमाल किया और सपा ने लोहिया जी का नाम इस्तेमाल किया लेकिन कानून व्यवस्था को खराब किया।

अयोध्या : अंबेडकर नगर रैली में बोले पीएम, आप इतना प्यार दिखाते हैं, उधर SP-BSP वालों का BP बढ़ जाता है
X

लोकसभा चुनाव 2019 के बीच उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मायाबाजार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रैली को संबोधित किया। पीएम ने रैली के दौरान कहा कि ये देश स्वाभिमान की धरती है।

पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब आम्बेडकर का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, जिस शहर से राम मनोहर लोहिया जी का नाम जुड़ा हो। ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

मोदी ने रैली के दौरान कहा कि ये मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की भूमि है। ये स्वाभिमान की धरती है। देश में यही स्वाभिमान पिछले 5 साल में और बढ़ा है। हम 130 करोड़ लोगों की भुजाओं को साथ लेकर चले हैं। अब इन्ही भुजाओं की सामर्थ्य पर हम नए भारत का सपना साकार करने की तरफ बढ़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने रैली के दौरान सपा बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को अपनी हकीकत जाननी होगी। बहनजी ने साहेब आम्बेडकर के नाम का इस्तेमाल किया और सपा ने लोहिया जी का नाम इस्तेमाल किया लेकिन कानून व्यवस्था को खराब किया।

हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें कितनी असंवेदनशील थी इसका एक उदाहरण है कि 2014 में जब मैं सरकार में आया तो पता चला कि पहले की पेंशन योजनाओं में किसी को 50-60-70 रुपये मिल रहे थे। हमारी सरकार ने एक झटके से ये बंद किया और हर किसी के लिए कम से कम 1000 रु पेंशन सुनिश्चित की।

आगे कहा कि हमारी आंगनवाड़ी बहनों, आशा बहनों, एएनएम बहनों और हमारे डाकियों के वेतन में बरसों बाद वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है। मिशन इंद्रधनुष के तहत हमने जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है। इस योजना का लाभ भी बड़े स्तर पर गरीब भाई-बहनों को हो रहा है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैंने हर गरीब के दर्द को समझा है, उसके दर्द को सुना है, उसकी बीमारी को समझा और उसकी जिंदगी को जाना है, इसलिए आयुष्मान भारत योजना से मैं गरीबों की बीमारी से लड़ रहा हूं। हमारे गरीब श्रमिक भाई-बहनों को इलाज के लिए पैसे न खर्च करने पड़ें, इसके लिए आयुष्मान भारत योजना भी हमारी सरकार चला रही है। इस योजना के अंतर्गत उन्हें हर साल 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलना तय हुआ है।

अंबेडकर नगर में कहा कि इसके अलावा हमारी सरकार ने गरीबों के लिए एक रुपये प्रति महीने में दो लाख रुपये का बीमा और प्रति दिन 90 पैसे में दो लाख का एक और बीमा देने का प्रावधान किया है। हमारी सरकार हाल हीं में 'पीएम श्रम योगी मानधन' योजना लायी है। इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपए तक की पेंशन सुनिश्चित होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story