Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: मुस्लिम महिला पहुंची वोट डालने, चुनाव अधिकारी ने दिया ऐसा जवाब, उड़ गए होश

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए गाजियाबाद में मतदान के दौरान एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला को चुनाव अधिकारी ने मरा हुआ बताकर उसे वोट डालने से मना कर दिया।

लोकसभा चुनाव 2019: मुस्लिम महिला पहुंची वोट डालने, चुनाव अधिकारी ने दिया ऐसा जवाब, उड़ गए होश
X

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण (Lok Sabha Elections 2019 First Phase Voting) में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है। इस दौरान मतदाताओं को कहीं ईवीएम में खराबी, तो कहीं वोटर लिस्ट में नाम गायब होने की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इसी क्रम में गाजियाबाद से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। दरअसल, रिहाना नाम की एक महिला अपने बूथ पर वोट डालने पहुंची तो उसका नाम वोटर लिस्ट से गायब बताया गया।

बूथ के चुनाव कर्मचारियों ने रिहाना को बताया कि उनका नाम मतदाता सूची में नहीं है। तो महिला ने चुनाव कर्मचारियों से सवाल किया कि कैसे नाम हटा दिया गया? इस पर चुनाव कर्मियों ने बताया कि इस नाम के महिला की मौत हो चुकी है। यह सुनकर रिहाना हैरान हो गईं। इस तरह की समस्याएं एक ही जगह से नहीं आ रही हैं। गौतमबुद्धनगर से ईवीएम की खराबी से संबंधित कई मामले आ चुके हैं।

अगर आपके पास वोटर आईडी नहीं है तो क्या करें?

अगर आपके पास वोटर आईडी नहीं है तो घबराने की बात नहीं है। आप सरकार द्वारा अन्य प्रमाणित पहचान पत्रों के सहारे भी वोट डाल सकते हैं। आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, केंद्र/राज्य सरकार/राज्य सरकार एवं सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/सार्वजनिक लिमिटेड कंपनियों से जारी फोटो सहित सेवा कार्ड, बैंक-डाकघर से, जारी फोटो सहित पासबुक, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के अधीन भारत के महापंजीयक से जारी स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की योजना के अधीन जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, फोटो सहित पेंशन दस्तावेज, एमपी, एमएलए व एमएलसी को जारी शासकीय पहचान-पत्र से अपने मताधिकारों का प्रयोग कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story