Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 बार हार चुके प्रत्याशी ने 17वीं बार किया नामांकन, कहा गुरुजी ने कहा है कि 20वीं बार जीतोगे

देश मे लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई है। दिल्ली के सिंहासन पर कब्जा करने के लिए भाजपा, कांग्रेस समेत सारे दल लगे हुए हैं। सियासी गलियारे से एक अनोखा मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से फक्कड़ बाबा रामायणी नाम के एक प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं।

16 बार हार चुके प्रत्याशी ने 17वीं बार किया नामांकन, कहा गुरुजी ने कहा है कि 20वीं बार जीतोगे
X

देश मे लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई है। दिल्ली के सिंहासन पर कब्जा करने के लिए भाजपा, कांग्रेस समेत सारे दल लगे हुए हैं। सियासी गलियारे से एक अनोखा मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से फक्कड़ बाबा रामायणी नाम के एक प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। 76 वर्ष के फक्कड़ बाबा 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं और हर बार हार गए।

चुनाव लड़ने की बात पर कहते हैं कि गुरुजी ने कहा है कि 20वीं बार चुनाव जीतोगे इसलिए बार बार चुनाव लड़ता हूं। मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान के समीप गोविंद नगर स्थित गर्तेश्वर महादेश मन्दिर में रहने वाले फक्कड़ बाबा जमानत राशि का जुगाड़ इसी मंदिर से ही करते हैं। एक ओर जहां इसी सीट पर हेमा मलिनी समेंत सारे प्रत्याशी पूरी मेहनत के साथ प्रचार कर रहे हैं।

वहीं फक्कड़ बाबा नामांकन के बाद किसी से वोट मांगने के लिए निकले ही नहीं। फक्कड़ बाबा को अपने गुरु की बात पर भरोसा है इसलिए वह अब लोगों से वोट मांगने नहीं जाते। पहले के 10 चुनाव तक तो वह वोट मांगने जाते थे पर उसके बाद वह अब जनता के बीच वोट मांगने नहीं जाते हैं।

फक्कड़ बाबा कहते हैं कि जब 20वीं बार चुनाव लड़ेगें तो पूरी मेहनत से प्रचार करेंगे। आपको बता दें कि भाजपा ने मथुरा की वर्तमान सांसद हेमा मालिनी को दुबारा मैदान में उतारा है। गठबंधन की तरफ से रालोद के नरेंद्र सिंह मैदान में हैं। कुल 13 प्रत्याशियों ने मथुरा से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story