Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कासगंज हिंसा: हालात हुए बेकाबू, तोड़फोड़ और आगजनी- साध्वी प्राची गिरफ्तार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा के बाद साध्वी प्राची धरने पर बैठ गई है।

कासगंज हिंसा: हालात हुए बेकाबू, तोड़फोड़ और आगजनी- साध्वी प्राची गिरफ्तार
X

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कासगंज में आज सुबह दो दुकानों में तोडफोड की गई। नगर में कल हिंसा भडक उठी थी। पुलिस ने बताया कि दो दुकानों में तोडफोड के बाद आग लगाने की कोशिश की गई, जिसके बाद दमकल की गाडियां मौके पर बुला ली गईं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज ट्वीट किया कि हिंसा के सिलसिले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक कासगंज थाने में शिकायत दर्ज कर ली गई है और घटना में शामिल 50 लोग अब तक गिरफ्तार किए गए हैं। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं सांप्रदायिक हिंसा के कासगंज जा रही साध्वी प्राची व उनके काफिले को सिकंदराराऊ पुलिस ने रोका। जिसके बाद समर्थकों के साथ साध्वी पंत चौराहा पर धरने पर बैठ गईं। जिसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर कल पथराव के बाद हिंसा भडक उठी थी । इसके बाद हुई आगजनी एवं फायरिंग में एक किशोर की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गये।

जिला प्रशासन ने हिंसाग्रस्त इलाके में कल कर्फ्यू लगा दिया था। जिलाधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि फायरिंग में चंदन (16) की मौत हो गई जबकि पथराव में दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई मोटरसाइकिल रैली पर पथराव कर दिया था।

अपर पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार ने कल कहा था कि पथराव की घटना सुनियोजित नहीं लगती बल्कि ये सब कुछ अचानक हुआ है। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और पीएसी को मौके पर भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि गडबडी पैदा करने वालों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है लेकिन हालात और बिगडने ना पायें इसलिए अतिरिक्त बल बुलाया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story