Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी के 14 महीने बाद कानपुर से 100 करोड़ के पुराने नोट जब्त, जानिए किसका है ये पैसा

उत्तरप्रदेश के कानपुर से दो नामी लोगों समेत सात आरोपियों को पुलिस ने लगभग 90 करोड़ रूपये के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।

नोटबंदी के 14 महीने बाद कानपुर से 100 करोड़ के पुराने नोट जब्त, जानिए किसका है ये पैसा
X
उत्तर प्रदेश के कानपुर से दो नामी लोगों समेत सात आरोपियों को पुलिस ने लगभग 100 करोड़ रुपए के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी इन नोटों को पूर्वांचल के नोट एक्सचेंज करने वालों के माध्यम से खपाये जाने की फिरात में थे। नोटबंदी के 14 महीने बाद भी इतनी बड़ी रकम के पुराने नोटों का होना आश्चर्य की बात है।
यह भी पढ़ेंः जस्टिस बी एच लोया केस की सुनवाई करेगी दूसरी बेंच!
कानपुर पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच की सूचना मिलते ही एसएसपी अखिलेश कुमार ने तुरंत ही कार्रवाही करने और मामले की जांच करने के लिये आदेश दिया।
अखिलेश कुमार ने एसपी गौरव ग्रोवर व एसपी अनुराग आर्य की टीम के साथ कानपुर के स्वरूप नगर, गुमटी, जनरलगंज और अस्सी फीट रोड पर रहने वाले व्यापारियों के यहां छापा बोल दिया और नकदी बरामद कर ली।
हालांकि आयकर टीम ने गिरफ्तार किये लोगों से पूछताछ की है और बरामद की गई राशि की गिनती करने का आदेश दिया है।
आयकर विभाग ने कड़ा रूख अपनाते हुये कहा कि शहर में इतनी ज्यादा मात्रा में लोगों के घरों व गोदामों में पुराने नोट रखे हैं और संबंधित विभागों को इनकी जानकारी तक नहीं है।इस घटना के बाद आयकर विभाग ने शहर के अन्य नामी हस्तियों की ओर रुख कर लिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story