Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SP-BSP Alliance: अखिलेश से मिलने के बाद जयंत चौधरी ने दिया बड़ा बयान

यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन में आरएलडी के शामिल होने के कयास के बीच पार्टी नेता जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जयंत ने कहा कि जल्द ही निर्णयों के बारे में बताया जाएगा।

SP-BSP Alliance: अखिलेश से मिलने के बाद जयंत चौधरी ने दिया बड़ा बयान

यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन में आरएलडी के शामिल होने के कयास के बीच पार्टी नेता जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जयंत ने कहा कि जल्द ही निर्णयों के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि मसला सीटों का नहीं है बल्कि विश्वास और रिश्तों का है जो काफी गहरा है। जयंत चौधरी बुधवार को ही लखनऊ पहुंचे थे और उन्होंने एसपी कार्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात की।

जयंत ने अखिलेश के साथ मीटिंग की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर उर्दू के मशहूर कवि अल्लामा इकबाल की शायरी लिखी है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच सीटों पर बात बन गई है। बताया जा रहा है कि पश्चिम यूपी में आरएलडी की अहमियत को देखते हुए अखिलेश एसपी-बीएसपी गठबंधन में उसे भी शामिल करने के पक्ष में हैं।

जयंत चौधरी ने मुलाकात के बाद कहा,अखिलेश यादव के साथ बातचीत बहुत अच्छी रही। उन्होंने कहा, सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई। सीटों का मसला नहीं है। यहां विश्वास और रिश्तों की बात है जो कि काफी गहरा है। पहले जो बातें हुई है उनको और आगे बढ़ाया गया है।

जयंत चौधरी ने कहा, लड़ाई मैं की नहीं है, लड़ाई हम की है, हम मिलकर लड़ेंगे। जैसे कैराना में हमने मिलकर लड़ा था, वहां हमारा तालमेल बहुत सफल हुआ। इस बार भी हमें बहुत सफलता मिलेगी। जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा किसान विरोधी है। इससे पहले चर्चा थी कि दोनों के बीच बैठक दिल्ली में होगी लेकिन यह बैठक किन्हीं कारणों से स्थगित हो गई। एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली नहीं जा सके।

शीला की ताजपोशी में टाइटलर के आने से सियासी घमासान, हरसिमरत ने लगाया बड़ा आरोप

आरएलडी ने मांगी थी छह सीटें

आरएलडी की तरफ से पहले छह सीटों की मांग रखी गई थी लेकिन अब चार सीटों पर बात बन सकती है। आरएलडी से जुड़े भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक पार्टी को गठबंधन में चार सीटें मिलना लगभग तय है।

एसपी गठबंधन के तहत बागपत, मुजफ्फरनगर मथुरा और हाथरस की सीट आरएलडी को देने के पक्ष में है। लेकिन इनमें से एक मथुरा सीट पर एसपी के प्रत्याशी को आरएलडी के सिंबल पर लड़ाया जाएगा।

Next Story
Top