Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जवाहर यादव हत्याकांड: पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया समेत चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित जवाहर यादव हत्याकांड (Jawahar Yadav Murder case) में प्रयागराज कोर्ट (Prayagraj court) ने पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया समेत चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

जवाहर यादव हत्याकांड: पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया समेत चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजाजवाहर यादव हत्याकांड: पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया समेत चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

यूपी के बहुचर्चित जवाहर यादव हत्याकांड में सोमवार को प्रयागराज कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सभी चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इनमें मुख्य आरोपी पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया और उसके दोनो भाइयो को भी आजीवन कारावास की सजा मिली है। इसके अलावा अदालत ने दोषियों पर 20 लाख का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में कोर्ट ने पहले ही 31 नवंबर को सभी चार आरोपियों को दोषी ठहराया था। जबकि फैसले को सुरक्षित करते हुए 4 अक्टूबर को सजा की तारीख तय की थी। जिसके बाद आज फैसला सुनाया है।

हत्या के बाद गरमाई थी यूपी सियासत

करीब 25 साल पहले लखनऊ के सिविल लाइंस इलाके में तात्कालीन सपा विधायक जवाहर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें उनके ड्राइवर सहित दो और लोगों की मौत हो गई थी। यह पहला ऐसा मामला था जिसमें हत्या के लिए एके-47 का प्रयोग किया गया था। इस हत्या के बाद यूपी की राजनीति में भूचाल आ गया था। इसमें बसपा विधायक कपिल मुनि करवरिया और उसके भाइयों पर आरोप लगे थे। जिनकी बाद में नामजद रिपोर्ट की गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने करीब 25 साल बाद मामले पर फैसला सुनाया है।

Next Story
Share it
Top